सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लाचार स्वास्थ व्यवस्था को लेकर किया प्रदर्शन

कुमाऊं मंडल कि स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल हैं मरीजों को उपचार के लिए अन्य राज्यों में रेफर किया जाता है

Krishna Kumar
  • Aug 20 2020 6:24PM

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लाचार स्वास्थ व्यवस्था को लेकर किया प्रदर्शन

कुमाऊं मंडल कि लाचार  स्वास्थ्य सेवाओं व डॉक्टरों और दवाइयों की कमी एवं सुशीला तिवारी अस्पताल को एम्स की तर्ज पर विकसित करने की मांग को लेकर आज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में सांकेतिक धरना देकर विरोध जताया

यहां कांग्रेस प्रदेश सचिव एवं राज्य आंदोलनकारी मोहन पाठक के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लालकुआं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के परिसर में सांकेतिक धरना देकर विरोध जताया।

इस मौके पर राज्य आंदोलनकारी मोहन पाठक ने कहा कि कुमाऊं मंडल कि स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल हैं मरीजों को उपचार के लिए अन्य राज्यों में रेफर किया जाता है उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पतालों में जांच सुविधा और दवाओं की कमी के कारण मरीजों को बाहर से दवाइयां खरीदने के लिए मजबूर होना पड़ता है तथा प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं अंतिम सांस ले रही हैं। सरकार इस पर ध्यान नहीं दे रही है तथा भाजपा सरकार स्वास्थ्य सुविधा के मामले में भी फेल है।

 उन्होंने कहा कि त्रिवेन्द्र सरकार को लगभग साढ़े तीन साल बीत चुके है लेकिन अभी तक किसी भी विधायक को स्वास्थ्य विभाग का मंत्री नहीं बनाया जा सका है।

उन्होंने आरोप लगाया कि स्वास्थ्य मंत्रालय के मुखिया सीएम त्रिवेंद्र रावत कोरोना जैसी महामारी से लड़ने के लिये खोखले दावे कर प्रदेश की जनता के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं कोरोना संकट में भी प्रदेश स्वास्थ्य मंत्री विहीन रहा, जिससे साफ जहिर होता है कि भाजपा के 57 विधायकों में कोई स्वास्थ्य मंत्री बनने की काबिलियत नहीं रखता। उत्तराखण्ड की जनता आगामी विधानसभा चुनावों में इस संवेदनहीन सरकार को उखाड़ फेंकने का

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार