सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

जून में मिलेगा कांग्रेस को नया अध्यक्ष , वर्किंग कमिटी में हुआ फैसला

कांग्रेस के सीडब्ल्यूसी बैठक में ये फैसला लिया गया कि पांच राज्यो में आने वाले विधानसभा चुनाव और किसान आंदोलन को देखते हुए अध्यक्ष पद के चुनाव को कुछ दिन आगे बढ़ाया जाए। कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक लगभग साढ़े तीन घंटे तक चली।इस बैठक में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, डॉ. मनमोहन सिंह समेत सीडब्ल्यूसी के सदस्य शामिल हुए।

Alok Jha
  • Jan 22 2021 10:21PM
अपने नए अध्यक्ष को तलाश रही कांग्रेस की वर्किंग कमिटी की बैठक हुई । बैठक में क्या फैसला लिया गया उसे बताने से पहले आपको बता दे कि कांग्रेस वर्किंग कमिटी कांग्रेस की सबसे शक्तिशाली कमिटी है जो कांग्रेस के नीतियों का निर्धारण करती है ।कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में शुक्रवार को कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चुनाव पर बड़ा फैसला लिया गया है । कांग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव मई में होगा । कांग्रेस के सीडब्ल्यूसी बैठक में ये फैसला लिया गया कि पांच राज्यो में आने वाले विधानसभा चुनाव और किसान आंदोलन को देखते हुए अध्यक्ष पद के चुनाव को कुछ दिन आगे बढ़ाया जाए। कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक लगभग साढ़े तीन घंटे तक चली।इस बैठक में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, डॉ. मनमोहन सिंह समेत सीडब्ल्यूसी के सदस्य शामिल हुए। साथ ही मुख्यमत्री भी शामिल हुए थे। सीडब्ल्यूसी की बैठक में किसान आंदोलन को लेकर भी विस्तृत चर्चा हुई. हम किसानों के साथ खड़े हैं। हमने इस मुद्दे पर रिजॉल्यूशन भी पास किया है । कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि जिस तरीके का व्यवहार किसान के साथ किया जा रहा है वो कहीं से सही नहीं है। हम देशभर में आंदोलन करेंगे। ज़िला और ब्लॉक स्तर पर देश भर में आंदोलन करेंगे।

कांग्रेस के संगठन महासचिव वेणुगोपाल ने आगे कहा कि संसद का सत्र शुरू होने वाला है। हम विपक्ष के साथ मिलकर संसद में इस मुद्दे को उठाएंगे। जून तक कांग्रेस को नया कांग्रेस अध्यक्ष मिल जाएगा। कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य ने बैठक में कहा कि मार्च से मई तक विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया चल रही होगी, इसलिए जून तक कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव हो जाएगा। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार