सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

अपनी बेटी की उम्र की लड़की को लेकर भाग गया कांग्रेसी मिनाज खान...पहले से 2 बच्चों का बाप है मिनाज...छत्तीसगढ़ के गीदम का मामला

■ लव जिहाद का लग रहा मामले में आरोप

Yogesh Mishra
  • Jun 1 2021 10:13AM



छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के गीदम में कांग्रेस पार्टी के गीदम नगर अध्यक्ष मिनाज खान हिन्दू लड़की एवं उसके छोटे भाई को अगवा कर फरार है। जानकारी के मुताबिक ये पहले भी संगीन मामले में जेल जा चुका है।
गौर करने वाली बात ये है कि मिनाज खान पहले से शादी शुदा एवं 02 बच्चों का बाप है। सूत्रों के मुताबिक इसने पहले भी 2 शादी की है। 



आरोप है कि मिनाज लड़की को लव जिहाद के जाल में फंसा कर ले गया है।


मिनाज खान भी इधर विगत 4 दिनों से हिन्दू बेटी और भाई के साथ फरार है और लड़की का माता-पिता का रो रो कर बूरा हाल है। कांग्रेस के नगर अध्यक्ष की बेहद शर्मनाक करतूत सामने आयी है। मिनाज खान अपनी बेटी की उम्र की लड़की को लेकर भाग गया। पहले भी इसकी बहुत सी शिकायत सामने आयी है, ये शादीशुदा होने के बावजूद अस्पताल में लड़की को परेशान करने दिन रात खड़ा हो कर गन्दी नजरो से और भी लड़कियों को देखता रहता था।

हिन्दू धर्म संगठनो में आक्रोश


इधर, हिन्दू धर्म संगठनों व लोगों में इस मामले को लेकर आक्रोश व्याप्त है। वही, मुस्लिम संगठन के लोगों द्वारा लगातार हिन्दू धर्म को आहत करने वाली घटनाएं सामने आती रही हैं। 2 महीने पूर्व भी एक सद्दाम नामक दंतेवाड़ा का युवक हिन्दू लड़की को लेकर फरार हुआ था, जिसका धारा 144 लागू होने के कारण कोई अप्रिय घटना घटित नहीं हुई। 


गम्भीर बात ये भी है कि मिनाज खान की पत्नी ने और उसके घर वालों ने अभी तक पुलिस में प्राथमिकी तक दर्ज नहीं करवाई है। मिनाज द्वारा एक गरीब हिन्दू लड़की और उसके भाई को अगवा कर फ़रार होने की घटना के बाद से गीदम नगर के साथ जिलेभर में लोगों में आक्रोश मे व्याप्त है। 



कुछ दिन पहले बबलू सिद्दीकी ने हिंदू भावनाओं को आहत किया था
दरअसल आवेदक सुखदेव भावते ने  गीदम थाने में  विवाह प्रोलोभन, अपहरण व हरिजन अत्याचार के एंगल को जोड़ते हुए   मिनाज खान पर कार्यवाही की मांग की है। आवेदक ने 26 मई से अपनी पुत्री और पुत्र के लापता होने की बात लिखी है। 
साथ ही प्रत्यक्षदर्शियों का हवाला देते घटना के पीछे मिनाज खान नाम के गीदम निवासी शख्स की गिरफ्त में अपह्रत भाई-,बहन का होना बताया है।





इधर यह मामला जमकर हिन्दू समाज के संगठनों में आक्रोश का विषय बनता जा रहा है। 






हाल में ही किरन्दुल के कांग्रेस नेता बबलू सिद्धकी नामक युवक ने फेसबुक में धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली एक सम्प्रदाय के विरुद्ध टिप्पणी की थी। जिसके बाद जमकर विरोध,  राज्य के दर्जनभर थानों  एफआईआर हो गयी थी। अबतक आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

इधर इस दूसरी घटना के उठने बाद से लोग इसे साजिशाना हरकत बताते हुए निंदा कर रहे हैं। शिकायतकर्ता ने मिनाज खान पर मानव तस्करी करने की बात लिखी है। जिसकी वजह से परिजन भयभीत है। 




पुलिस रिपोर्ट लिखकर कुम्भकर्णी नींद में!
थाना प्रभारी गीदम ने जानकारी दी कि गीदम वार्ड क्रमांक पाँच के निवासी सुखदेव भावते ने अपनी बेटी और 20 वर्षीय बेटे की गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखाई है, गुम इंसान कायम कर पतासाजी की जा रही है।

गीदम थाना प्रभारी ने कहा –'वह, इस मामले में गीदम थाना प्रभारी ने कहा कि लड़की के घरवालों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है। जल्द ही लड़की व उसके भाई को ढूंढ लिया जाएगा।'
लेकिन ऐसे एक के बाद एक मामलों में पुलिस की सुस्ती पर भी लोगों में नाराज़गी है।


BJP ने साधा निशाना
भाजपा नेता व बचेली मंडल महामंत्री कामो कुंजाम ने युवती के अपहरण का आरोप लगाया है। कामो कुंजाम ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि कांग्रेस के राज के हिंदू बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार