सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

CBI के लपेटे में आये कांग्रेसी नेता, 10 ठिकानों पर हुई छापेमारी... जानिए पूरा मामला...

2007 के मनी लॉन्ड्रिंग और INX मीडिया कंपनी से जुड़े मामले में कांग्रेस के नेता और पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के 9 ठिकानों पर सीबीआई ने छापा मारा है। आपको बता दें कि चिदंमबरम के 9 ठिकानों पर सीबीआई की जांच जारी है।

Prem Kashyap Mishra
  • May 17 2022 11:36AM

2007 के मनी लॉन्ड्रिंग और INX मीडिया कंपनी से जुड़े मामले में कांग्रेस के नेता और पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के 10 ठिकानों पर सीबीआई ने छापा मारा है। आपको बता दें कि चिदंमबरम के 10 ठिकानों पर सीबीआई की जांच जारी है। 2007 में चिदंमबरम वित्त मंत्री थे। उस वक्त चिदंमबरम ने रिश्वत लेकर INX मीडिया हाउस को 305 करोड़ रूपए का फंड लेने के लिए विदेश निवेश संवर्धन बोर्ड से मंजूरी दिलाई थी।

सीबीआई की चिदंबरम के दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और तमिलनाडु स्थित ऑफिस और घरों पर जांच जारी है। सूत्रों के माध्यम से, कार्ति चिदंबरम के खिलाफ कथित विदेशी निवेश को लेकर CBI ने यह कार्रवाई की है।

CBI की टीम ने 10 जगह पर अपनी जांच पड़ताल शुरू कर दी है। आपको बता दें कि तमिलनाडु में तीन, मुंबई में तीन, पंजाब में एक, कर्नाटक में एक और ओडिशा में सीबीआई ने एक साथ छापेमारी की है। दिल्ली में पी चिदंबरम के घर का गेट बंद होने के कारण CBI के अधिकारियों ने गेट तोड़ कर तलशी ली। CBI ने उनके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया है।

जानकारी के अनुसार, चिदंबरम के घरों और कार्यालयों में सर्च में सामने आया है कि कार्ति चिदंबरम ने कथित रूप से तलवंडी साबो पावर लिमिटेड प्रोजेक्ट के लिए चीनी श्रमिकों से रिश्वत ली है। आरोप ये भी है कि उन्होंने चीनी श्रमिकों को वीजा दिलवाने के बदले 50 लाख रुपए लिए हैं।

कार्ति चिदंबरम ने कार्रवाई के दौरान ट्वीट करके कहा कि यह (CBI की कार्रवाई) कितनी बार हुआ है, मैं गिनती भी भूल गया हूं। इसका एक रिकॉर्ड होना चाहिए। बता दें कि CBI ने 2010-2014 के बीच के इस मामले में नया केस दर्ज किया है। उसी मामले में आज की कार्रवाई की गई है।

बता दे कि INX मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को 106 दिन तक तिहाड़ जेल में रखा गया। 21 अगस्त को CBI ने गिरफ्तार किया और फिर 16 अक्टूबर को इसी मामले में ED ने अरेस्ट किया था। सुप्रीम कोर्ट से 4 दिसंबर 2019 को जमानत मिली। ED केस में भी सुप्रीम कोर्ट ने पी चिदंबरम को जमानत दे दी है।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार