सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Parliament Session 2024: 'देश में चल रहा है अघोषित आपातकाल', संसद सत्र के बीच बोले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे

कैबिनेट मंत्रियों राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी, शिवराज सिंह चौहान और मनोहर लाल ने 18वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली.

Geeta
  • Jun 24 2024 11:46AM

अठारहवीं लोकसभा का पहला सत्र सोमवार यानी आज 24 जून, 2024 से शुरू हो गया है. कैबिनेट मंत्रियों राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी, शिवराज सिंह चौहान और मनोहर लाल ने 18वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली. 


वहीं संसद शुरू होते ही हंगामा भी शुरू हो गया है. संसद सत्र के बीच परिसर में मार्च कर रहे हैं टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने कहा कि हम ऐसा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि संविधान का उल्लंघन किया जा रहा है. ये नरेंद्र मोदी की सरकार कर रही है.


संसद सत्र के बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि देश में अघोषित आपातकाल चल रहा है. कुछ देर पहले ही पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि 25 जून को देश के लोकतंत्र पर काला धब्बा लगाया गया था, लेकिन अब कोई भी आपातकाल लगाने की हिम्मत नहीं करेगा. 


वहीं TMC सांसद सुदीप बंदोपाध्याय ने कहा, “हमारी मांग है संविधान की रक्षा करना. UCC लाया जाएगा… भारत-बांग्लादेश के बीच समझौता में पश्चिम बंगाल सरकार को नहीं बुलाया जाता, एकतरफा सब किया जाता है. संविधान की रक्षा करना हमारा कर्तव्य है…”


वहीं बीजेपी के नेता और सात बार के सांसद भर्तृहरि महताब को प्रोटेम स्पीकर बनाए जाने को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है. वहीं इस बीच इंडिया गठबंधन के नेताओं ने संसद भवन में गांधी प्रतिमा के सामने संविधान की प्रति लेकर विरोध प्रदर्शन किया. वहीं संसद सत्र शुरू होने से पहले भी परिसर में विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' के सांसदों ने मार्च किया. इस दौरान कई नेताओं ने संविधान की कॉपी ली हुई थी. 


वहीं संसदीय मामलों के मंत्री किरेन रीजीजू ने 18वीं लोकसभा का पहला सत्र शुरू होने के मद्देनजर सोमवार को कहा कि उन्हें संसद के निर्बाध संचालन के लिए समन्वय की उम्मीद है. 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार