सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

कॉलेज के छात्रों ने निकाली जागरूकता रैली - स्लोगन के माध्यम से दी लोगों को यातायात नियमों की जानकारी

टोडाभीम में चलाये जा रहे सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत आज छात्र-छात्राओं द्वारा यातायात जागरूकता रैली निकाली गई।

आशीष व्यास
  • Jan 20 2023 11:18AM

टोडाभीम में चलाये जा रहे सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत आज छात्र-छात्राओं द्वारा यातायात जागरूकता रैली निकाली गई। कॉलेज के प्रभारी सहायक आचार्य विश्राम मीणा ने बताया कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी देने के लिए रैली निकालकर जागरूकता का संदेश दिया। बालघाट थाना अधिकारी अबजीत कुमार मीणा ने हरी झंडी दिखाकर जागरूकता रैली को रवाना किया। सड़क सुरक्षा नियमों की दी जानकारी यातायात जागरूकता रैली से पूर्व स्थानीय महाविद्यालय के प्रशिक्षणार्थियों को बालघाट थानाधिकारी अबजीत कुमार ने सड़क सुरक्षा के नियमों एवं सावधानियों के बारे में जानकारी दी। वहीं थाना अधिकारी ने छात्र-छात्राओं को सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के तहत नियमों की जानकारी विस्तार पूर्वक बताई।

उन्होंने कहा कि रैली से ही नहीं रैली के बिना भी हम लोगों को जागरूक करने का काम करेंगे। हमारे आस पास पड़ोस में रहने वाले लोगों को भी यातायात नियमों की जानकारी दें। लोगों को हेलमेट पहनकर मोटरसाइकिल चलाने की सलाह दें। रैली में यातायात चिन्ह एवं सावधानियों से किया जागरूक रैली के माध्यम से प्रशिक्षणार्थियों द्वारा आमजन को सड़क सुरक्षा के नियमों, यातायात चिन्हों एवं सावधानियों के बारे में जागरूक किया गया। रैली में सभी प्रशिक्षणार्थी यातायात सुरक्षा एवं सावधानियों से संबंधित स्लोगन लिखी तख्तियों को लेकर चल रहे थे। थाना अधिकारी अबजीत कुमार मीणा ने बताया कि हम सबको यातायात नियमों का अच्छे से पालन करना चाहिए। वहीं घर से बाहर निकलते समय बाइक पर हेलमेट अवश्य लगाएं। वहीं हमारा फर्ज बनता है कि हम दूसरे लोगों को भी यातायात नियमों के लिए जागरूक करें। वही मोटरसाइकिल पर हेलमेट लगाकर चलने से बहुत सारे फायदे हैं। इसलिए हमें हेलमेट लगाकर ही मोटरसाइकिल को चलाना चाहिए।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार