सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

कलेक्टर महादेव कावरे ने स्थगित की टांगरगाँव स्टील प्लांट की जनसुनवाई ग्रामीणों का विरोध प्रदर्शन जारी 4 अगस्त को नहीं होगी जनसुनवाई,अब ग्रामीण इस बात पर अड़े ....

कलेक्टर महादेव कावरे ने स्थगित की टांगरगाँव स्टील प्लांट की जनसुनवाई ग्रामीणों का विरोध प्रदर्शन जारी 4 अगस्त को नहीं होगी जनसुनवाई,अब ग्रामीण इस बात पर अड़े ....

संतोष कुमार शर्मा सुदर्शन न्यूज़
  • Jul 30 2021 2:21PM
जशपुर:-लगातार स्टील प्लांट के बढ़ते विरोध के बीच जशपुर कलेक्टर महादेव कावरे ने covid19 व वर्षा को देखते हुए मां कुदरगढ़ी स्टील प्लांट की जनसुनवाई स्थगित कर दी है।आपको बता दें कि आगामी 4 अगस्त को कांसाबेल के टांगरगाँव में यह जनसुनवाई होने वाली थी वहीँ  2 अगस्त को हाईकोर्ट की सुनवाई है।इसके बाद भी ग्रामीण विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और अपनी मांगों को लेकर अड़े हुए हैं।

उल्लेखनीय है कि गाँव में प्लांट की स्थापना व जनसुनवाई को लेकर माहौल खासा गर्म हो चुका था।खुद जिला कलेक्टर,एसपी व एसडीएम ने मौके पर जाकर ग्रामीणों से बात की जिसके बाद ग्रामीणों ने अधिकारियों  के समक्ष जनसुनवाई को लेकर आपत्ति भी दर्ज कराई।


यहाँ ग्रामीणों ने कई मुद्दों पर प्रशासन से बात करके उन्हें समझाने का प्रयास किया था कि जब वे प्लांट नहीं चाहते तो जनसुनवाई क्यों ...? हाँलाकि ग्रामीण अपनी बात पर अड़े रहे और विरोध करते रहे।अंततः कलेक्टर ने कोविड 19 व बरसात का हवाला देते हुए आगामी जनसुनवाई को स्थगित कर दिया है।
ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर के इस निर्णय का स्वागत कर प्रशासन का धन्यवाद किया है।ग्रामीणों द्वारा किये जा रहे विरोध प्रदर्शन के बाद ग्रामीणों के पक्ष में इस खबर से ग्रामीण काफी खुश हैं।वहीँ अब कुशल रणनीति के साथ स्टील प्लांट के विरुद्ध व्यापक योजना बनाकर कार्य करने की बात कह रहे हैं।

टांगरगाँव स्टील प्लांट का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने बताया कि उनका आन्दोलन जारी रहेगा,उनकी मांग यह है कि किसी भी हाल में यहाँ स्टील प्लांट की स्थापना नहीं होनी चाहिए।जब तक जमीन के खरीददारों का नाम नहीं हटेगा वे आन्दोलन करते रहेंगे।हांलाकि कम्पनी के द्वारा जमीन खरीदी गई है और विधि अनुसार नाम उन्हीं का है।ऐसे में ग्रामीणों की मांग को लेकर प्रशासन के सामने फिर से मुश्किलें खड़ी हो रही हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार