सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

घरेलू गैस सिलिण्डर पर कोड को जाने .

घर मे प्रयोग आने बाले गैस सिलिन्डर पर कोड a- 25 या b29 आदि हो तो मतलब a का जनबरी से मार्च .बी का मतलब अप्रैल से जून c का मतलब जुलाई से ऑगस्ट d का मतलब ओक्टुबर से दिसम्बर .25 /26 ....का मतलब साल .अगर 21 का सिलेंडर हो तो नहीं लें .यह जानलेबा होता हैं .

प्रवीण सिंह
  • Jul 12 2021 5:10PM

आपको कोड से घरेलू गैस का टेस्टिंग पता चल गया होगा .सिलिण्डर के लिए   bis3196 मानक पालन करना होता हैं .15 साल का मानक सिलिण्डर का होता हैं .यानी बी 22 होने पर साल 2022 मे सिलिण्डर को माणक पुरा कर लेना होगा .

गैस सिलिंडर पर बजन अंकित रहता हैं .पर घरों मैं जो गैस सिलिन्डर आता हैं उसका सील टूटा हुआ रहता रहता हैं और बजन कम रहता हैं .लोग जल्दी मे डेलेबर ले लेते हैं और 200 - 250 रुपए का नुकसान सहते हैं .गलती गाहक और गोदाम मैनेजर दोनों का होता हैं .साथ मै डेलेब्री मैन को भी यह जान लेना होगा कि बिना सील पैक के गैस डेलेब्री नहीं करना हैं .

आज के भाग दौर बाली जिन्दगी मे लोगों के नजर अंदाज के कारण गैस एजंसी बाले को ऊपरी आमक हो रहा हैं .मार्केटिंग ऑफ़िसर को जानकारी दिए बीना गोदाम को चेक करना चाहिए .

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार