सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

ग्रेटर नोएडा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में अगले महीने से बॉक्सिंग, स्विमिंग सहित 12 खेलों की कोचिंग शुरू

ग्रेटर नोएडा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में अगले महीने से बॉक्सिंग, स्विमिंग सहित 12 खेलों की कोचिंग शुरू

Anchal Yadav
  • Aug 12 2021 1:22PM

तोक्यो ओलिंपिक्स में लवलीना बोरगोहेन ने बॉक्सिंग में पदक हासिल कर देश का नाम रोशन किया है। ग्रेनो प्राधिकरण अपने अंतर्राष्ट्रीय स्तर के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में ऐसे ही पदकवीरों को तैयार करने के लिए यहां पहली बार बॉक्सिंग गेम की सुविधा देने जा रहा है। बॉक्सिंग के साथ स्विमिंग पूल समेत 12 खेलों की अकैडमी की तलाश अथॉरिटी ने शुरू कर दी है।

रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल निकालने के बाद ग्रेनो प्राधिकरण इसको लेकर प्री-बिड मीटिंग भी कर चुकी है।ग्रेनो स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में टेनिस, बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, टेबल टेनिस, स्केटिंग, शूटिंग, फुटबॉल, मल्टी जिम, क्रिकेट, स्विमिंग, बॉक्सिंग और स्क्वैश के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर का इन्फ्रास्ट्रक्चर मौजूद है। इनमें बॉक्सिंग व स्विमिंग गेम्स की सुविधा पहली बार शुरू होगी।

इन खेलों को शुरू करने के लिए अच्छी अकैडमी व कोच की तलाश थी, जोकि अब पूरी होने जा रही है।ग्रेनो अथॉरिटी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण के निर्देश पर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में मौजूद खेल की अच्छी अकैडमी व कोच के लिए रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल निकाला गया है। मंगलवार को इच्छुक 15 अकैडमी के प्रतिनिधियों के साथ प्री-बिड मीटिंग हुई। इस रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल में आवेदन की अंतिम तिथि 24 अगस्त है। प्राधिकरण की तय शर्तों को क्वॉलिफाई करने वाली अकैडमी इसके बाद प्रस्तुतिकरण देंगे।

उसके बाद अकैडमी का चयन किया जाएगा।प्राधिकरण का सबसे अधिक फोकस अच्छे कोच पर है। जिस अकैडमी के पास अच्छे कोच होंगे, उसे प्राथमिकता दी जाएगी। अकैडमी के पास राष्ट्रीय या अंतर्राष्ट्रीय स्तर का कोच है और उसे खेल अवॉर्ड भी मिले हैं तो अकैडमी के चयन के दौरान उसे अधिक अंक दिए जाएंगे। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की कोशिश है कि सितंबर में सभी 12 खेलों के लिए अकैडमी की तलाश पूरी कर ली जाए।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार