सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

चार दिवसीय ‘अन्तर्राष्ट्रीय मुख्य न्यायाधीश सम्मेलन’ का ‘लखनऊ घोषणा पत्र’ जारी, जानें खास बातें

लखनऊ घोषणा-पत्र के माध्यम से तमाम देशों के प्रमुखों और और राष्ट्राध्यक्षों से विश्व को ध्यान में रखते हुए कई मांगों को पूरी करने की अपील की गई।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Nov 22 2021 10:59PM

इनपुट-श्वेता सिंह, लखनऊ

 
लखनऊ सिटी मांटेसरी स्कूल द्वारा चार दिवसीय विश्व के मुख्य न्यायाधीशों का 22वें अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का आज समापन हुआ। आज सम्मेलन के संयोजक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में आयोजित एक प्रेस कान्फ्रेन्स में अन्तर्राष्ट्रीय मुख्य न्यायाधीश सम्मेलन में मुख्य न्यायाधीशों के चार दिनों के चिन्तन, मनन व मंथन का सारांश ‘लखनऊ घोषणा पत्र’ जारी किया।

घोषणापत्र में क्या है खास-
 
लखनऊ घोषणा-पत्र के माध्यम से तमाम देशों के प्रमुखों और और राष्ट्राध्यक्षों से विश्व को ध्यान में रखते हुए कई मांगों को पूरी करने की अपील की गई। लखनऊ घोषणा-पत्र में कहा गया है कि – यह महसूस करते हुए कि ग्लोबल वार्मिंग व पर्यावरण में बदलाव इस ग्रह पर प्रतिकूल प्रभाव डाल रहे हैं और हाल ही में सम्पन्न संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन में पेरिस समझौते और जलवायु परिवर्तन पर संयुक्त राष्ट्र फ्रेमवर्क कन्वेन्शन के लक्ष्यों की दिशा में कार्यवाही में तेजी लाने के लिए समझौता हुआ और समझौतों के अनुसार जो समय सीमा निर्धारित की गई है, उसमें कुछ बदलाव आने की उम्मीद है। 
यह भी महसूस करते हुए कोविड-19 ने दुनिया भर में जीवन का अभूतपूर्व नुकसान किया है और राष्ट्र इसका मुकाबला करने के लिए सहयोग और सह-अस्तित्व की भावना के साथ महामारी से लड़ रहे हैं और इसके बुरे प्रभाव को कम करने और भविष्य में इस प्रकार की किसी भी महामारी के लिए अधिक सहयोग और अनुसंधान अनिवार्य है।
 
विभिन्न देशों के प्रसिद्ध न्यायविदों, कानूनविदों को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि सीएमएस लगातार समाज में एकता, शांति व भाईचारा को बढ़ावा दे रहा है, जो सबके लिए बड़े गर्व की बात है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार