सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट को मंजूरी मिलने पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया धन्यवाद.. बोले विकास को लगेंगे पंख..

सीएम योगी ने पीएम मोदी को दिया धन्‍यवाद, बोले-कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से विकास को मिलेगी रफ्तार

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश, ट्विटर- @rajatkmishra1
  • Jun 24 2020 7:22PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट को मंजूरी मिलने पर  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ ने  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत  केंद्रीय  कैबिनेट का आभार व्यक्त किया है साथ ही  उन्होंने प्रदेश की जनता को  कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट  मिलने की बधाई भी दी है। सीएम ने कहा कि कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने से  निश्चित तौर पर विकास की अपार सम्भावनाओं को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी।मुख्‍यमंत्री ने कहा कि तीन वर्ष के अंदर दो नए इंटरनेशनल एयरपोर्ट ,पश्चिम में जेवर और पूर्व में भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली कुशीनगर में एयरपोर्ट की स्वीकृति मिलना प्रदेशवासियों के लिए बेहद सुखद है। 

पूर्वी उत्तर प्रदेश के विकास को मिलेगी नई रफ्तार- 

केंद्रीय कैबिनेट की घोषणा के बाद  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश के विकास को नई गति देने में कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की नई भूमिका होगी। उन्‍होंने विश्वास व्‍यक्‍त किया कि इससे कुशीनगर को दक्षिण-पूर्व एशिया के उन सभी देशों से जोड़ा जा सकेगा जो भगवान बुद्ध से अपना आत्मीय सम्बंध जोड़ते हैं। एयर कनेक्टिविटी मिलने से लोग आसानी से यहां आ सकेंगे और पर्यटन की सम्भावनाएं विकसित होंगी। विशेष तौर पर वह देश जहां पर भगवान बुद्ध के अनुयायियों की संख्या ज्यादा है खासतौर पर थाईलैण्ड, सिंगापुर, कम्बोडिया, जापान, श्रीलंका आदि देश इस एयरपोर्ट के माध्यम से जुड़ेंगे। 

बौद्ध सर्किट से जुड़े उत्तर प्रदेश में है 6 स्थान - 

प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि बौद्ध सर्किट से जुड़े छह स्थल उत्तर प्रदेश में हैं। भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली- कुशीनगर, पैतृक साम्राज्य स्थल- कपिलवस्तु, प्रथम उपदेश स्थल- सारनाथ और श्रावस्ती में ही उन्होंने जीवन के सर्वाधिक समय चातुर्मास व्यतीत किए। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि कौशाम्‍बी और संकिसा सहित यह छह स्थल उत्तर प्रदेश में हैं। यह छह महत्वपूर्ण स्थल उत्तर प्रदेश में होने के नाते न केवल बौद्ध पर्यटन की दृष्टि से बल्कि कुशीनगर एयरपोर्ट बनने के बाद रोजगार की सम्भावनाएं भी पूर्वी उत्तर प्रदेश में बनेंगी। 

 

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार