सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

सीएम योगी ने किया बजट का स्वागत, कहा-"यूपी को सबसे ज्यादा होगा फायदा"

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय बजट का स्वागत करते हुए कहा कि आम बजट ‘नए भारत’ की समृद्धि का संकल्प है और अंत्योदय का विजन’ है।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Feb 2 2023 7:38PM

इनपुट- रजत मिश्र, लखनऊ

 
सीएम आवास 5 कालीदास मार्ग पर गुरुवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने मीडिया से केंद्रीय बजट को लेकर बातचीत की। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम योगी के साथ वित्तमंत्री सुरेश खन्ना भी मौजूद रहे। सीएम योगी ने आगे कहा कि कल जो बजट पेश किया गया, उसमें भारत की नई परिकल्पना की गई है। ये बजट अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के लिए है। किसान योजना के लाभ को एक साल के लिए बढ़ाया गया है।
 
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय बजट का स्वागत करते हुए कहा कि आम बजट ‘नए भारत’ की समृद्धि का संकल्प है और अंत्योदय का विजन’ है। नए भारत की आकांक्षाओं का ध्यान रखा गया है। बजट में विकसित भारत की सोच है। इस बजट में अगले 25 सालों का विजन है। इस बजट से यूपी को काफी फायदा होगा।
 
 उन्होंने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश के अंदर अनंत संभावनाएं हैं । बजट का सबसे अधिक लाभ प्रदेश को ही मिलने वाला है।इस बजट से उत्तर प्रदेश को सबसे लाभ होने जा रहा है बजट का चौथा भाग जो उत्तर प्रदेश के अंदर अनंत संभावना वाला प्रदेश है दुनिया देश की ओर देख रही है और देश उत्तर प्रदेश की ओर देख रहा है । प्रदेश में कार्बन उत्सर्जन को सबसे कम करके डेवलपमेंट का एक ऐसा मॉडल और समावेशी विकास के लिए महत्वपूर्ण हो सके चाहे वह रेन्यूल एनर्जी हो हाइड्रोजन एनर्जी हो। प्राकृतिक खेती की संभावनाओं को और विकसित किया जा रहा है युवाओं के विकास के लिए कौशल विकास के लिए और आधुनिक तकनीक से जोड़ने के लिए क्या कुछ प्रयास होने हैं। इस दिशा में भी प्रयास किए जाने हैं नए प्रयास हुए हैं वित्तीय क्षेत्रों के भी नए प्रयास हुए हैं । सप्त ऋषि के रूप में यह केंद्रीय बजट एक विकसित भारत की संभावनाओं को पूर्ण करता है।
 
आगे सीएम योगी ने कहा कि केंद्रीय वित्तमंत्री ने अमृत काल का पहला बजट पेश किया है। आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर अगले 25 वर्ष के कालखंड को अमृत काल का नाम दिया गया। समाज के प्रत्येक तबके के लिए बजट में ध्यान रखा गया है। भारत की व्यवस्था के सनातन मार्गदर्शक सप्तऋषि रहे हैं। सात महत्वपूर्ण मुद्दों को बजट में सप्तऋषि के रूप में शामिल किया गया है। अगले एक वर्ष के लिए पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना बढ़ी है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार