सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

15 देशों में तैनात भारतीय राजदूतों से सीएम योगी ने की भेंट, निवेश को लेकर हुई चर्चा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह तीन दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट अभूतपूर्व, ऐतिहासिक और नए "उत्तर प्रदेश की आकांक्षाओं को उड़ान" देने वाली होगी।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Oct 18 2022 12:35AM

इनपुट- श्वेता सिंह, लखनऊ, [email protected]

 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को 15 राष्ट्रों में तैनात भारत के राजदूतों से भेंट की और अगले वर्ष फरवरी में आयोजित होने जा रही ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को सफल बनाने में सहयोग मांगा।
 
राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने यहां बताया कि मुख्यमंत्री ने 15 देशों में तैनात भारत के राजदूतों से मुलाकात की इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि अगले वर्ष 10-12 फरवरी को 'उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर समिट' के आयोजन में राजदूतों से सहयोग की अपेक्षा है।
 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह तीन दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट अभूतपूर्व, ऐतिहासिक और नए "उत्तर प्रदेश की आकांक्षाओं को उड़ान" देने वाली होगी। यह समिट वर्ष 2023 तक प्रदेश को एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लक्ष्य की पूर्ति में सहायक होगी। आगे उन्होंने कहा कि सभी राजदूत दूसरे देशों में भारत के ब्रांड एम्बेसडर हैं। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में वैश्विक पटल पर भारत की मजबूत स्थिति है, इसमें राजदूतों का अहम योगदान है।
 
विकास की दौड़ में पिछड़े आठ आकांक्षात्मक जिलों के समग्र विकास के लिए प्रदेश सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों का अवलोकन कर राजधानी आए इन वरिष्ठ राजनयिकों ने अपने भ्रमण के अनुभवों को मुख्यमंत्री से साझा किया और प्रदेश के विकास के लिए अपने सुझाव भी दिए।
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने विकास की रफ्तार को तेज करने के लिए 'ट्रिपल टी' का मंत्र दिया है। ट्रिपल टी यानी 'ट्रेड, टेक्नोलॉजी और टूरिज्म। उत्तर प्रदेश इन मंत्रों को आत्मसात कर लगातार आगे बढ़ रहा है। राजदूत गणों का सहयोग प्रदेश के विकास में सहायी होगा। 
 
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार