सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

गति शक्ति अभियान से नवरात्रि में शक्ति का हुआ अनुष्ठान: सीएम योगी

पहले से भारत सरकार के सहयोग से बहुत सारे ऐसे प्रोजेक्ट हैं, जो हमारे इंफ्रास्ट्रक्चर के डेवलपमेंट के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण हैं, जानें क्या है ये योजना

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Oct 13 2021 10:31PM

इनपुट-श्वेता सिंह, लखनऊ

 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ‘पीएम गति शक्ति नेशनल मास्टर प्लान’ का शुभारंभ किया। गौरतलब है कि यह योजना 100 लाख करोड़ रुपए की है । बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त 2021 को दिल्ली के लाल किले से देश में रोजगार पैदा करने के मकसद से करोड़ों रुपये की मेगा योजना गति शक्ति योजना का ऐलान किया था।

गति शक्ति अभियान शारदीय नवरात्रि में शक्ति का अनुष्ठान है-
 
इस मास्टर प्लान की लॉन्चिंग के अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गति शक्ति का यह अभियान नेशनल इंफ्रास्ट्रक्चर मास्टर प्लान का शुभारंभ हम सबको प्रोत्साहित करने वाला है और देश को एक नए युग की ओर ले जाने वाला है। उत्तर प्रदेश ने साढ़े चार वर्ष में ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में एक बड़ा लक्ष्य प्राप्त किया है। गति शक्ति अभियान शारदीय नवरात्रि में शक्ति के अनुष्ठान का व्यावहारिक रूप है और राष्ट्र आराधना का एक व्यावहारिक रूप हमारे सामने आ रहा है। मैं इसके लिए उत्तर प्रदेश की अपनी पूरी टीम को इस पूरे कार्य के लिए जुड़ने का आह्वान करता हूं।
 
क्या है गति शक्ति योजना-
 
गति शक्ति योजना रेल और सड़क सहित 16 मंत्रालयों को जोड़ने वाला एक डिजिटल मंच है। गति शक्ति योजना का मकसद बुनियादी ढांचा संपर्क परियोजनाओं की एकीकृत योजना बनाना और समन्वित कार्यान्वयन को बढ़ावा देना है। 16 मंत्रालयों और विभागों ने उन सभी परियोजनाओं को जीआईएस मोड में डाल दिया है, जिन्हें 2024-25 तक पूरा किया जाना है।
 
यूपी के लोगों की बढ़ेगी आय-
 
सीएम योगी ने कहा कि राज्य सरकार और पूरी टीम भारत सरकार के साथ पहले से बेहतर समन्वय बना ले और समयबद्ध ढंग से समस्याओं के समाधान का रास्ता निकाल ले, तो न केवल देश की ईकोनॉमी को, बल्कि देश की सबसे बड़े आबादी के इस राज्य की 25 करोड़ की आबादी की आकांक्षाओं के अनुरूप यहां की अर्थव्यवस्था और उनकी आय को वृद्धि करने में काफी मदद मिल सकती है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार