सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

स्मार्ट मीटर बन्द होने के मामले में सीएम योगी के तेवर तल्ख.. STF जांच के आदेश..

3 दिन में जांच रिपोर्ट सौंपेगी STF.. दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही के आदेश..

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश, ट्विटर- @rajatkmishra1
  • Aug 13 2020 8:50PM

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल स्मार्ट मीटर उपभोक्ताओं की विद्युत आपूर्ति बाधित हो जाने के प्रकरण को गम्भीरता से लेते हुए इस मामले की जांच STF से कराने के आदेश दिये हैं। उन्होंने जांच को 03 दिन में पूरा करते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं।

गौरतलब है कि कल घटित हुए इस प्रकरण के सम्बन्ध में यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा ने आज मुख्यमंत्री जी को पत्र लिखकर इस मामले की जानकारी देते हुए मामले की जांच UPSTF से कराने का अनुरोध किया गया है। उन्होंने पत्र में मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया कि विभागीय अधिकारियों के अनुसार यह घटना स्मार्ट मीटर कण्ट्रोल सिस्टम में त्रुटिपूर्ण कमाण्ड देने से स्मार्ट मीटरों के आटो डिस्कनेक्ट हो जाने के कारण हुई।

इस वजह से गुल हुई बिजली-

बिजली विभाग के एक इंजीनियर के मुताबिक स्मार्ट मीटर के सर्वर पर किसी कर्मचारी द्वारा एक गलत कमांड दे दी गई, जिसकी वजह से अचानक कई घरों में बिजली गुल हो गई. हालांकि यह नहीं पता चल सका था कि गलत कमांड कहां से जारी की गई।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार