सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

सीएम योगी की इस पहल से अब बौद्ध देशों से सीधे जुड़ जाएगा कुशीनगर, जानें कैसे

बात की जाए तो योगी सरकार से पहले उत्तर प्रदेश में सरकारों की उपेक्षाओं का शिकार बनता रहा कुशी नगर जिला जो विकास की रफ्तार में कहीं पीछे छूट गया था।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Oct 20 2021 3:38PM

इनपुट-अखिल तिवारी,लखनऊ

 
उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने का जिम्मा उठाया है मुख्यमंत्री योगी ने इसी क्रम में लगातार सीएम योगी नए नए निवेशों द्वारा उत्तर प्रदेश के तरक्की की गाड़ी को तेजी से भगा रहे हैं। उत्तर प्रदेश के जिला कुशी नगर जो महत्मा बुद्ध के कारण जाना जाता है। लेकिन बात की जाए तो योगी सरकार से पहले उत्तर प्रदेश में सरकारों की उपेक्षाओं का शिकार बनता रहा कुशी नगर जिला जो विकास की रफ्तार में कहीं पीछे छूट गया था।

कुशीनगर को मिली नई पहचान-
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों कुशीनगर जिले को आज विकास योजनाओं की सौगात मिल रही है। कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट एवं विकास योजनाओं के उद्घाटन एवं शिलान्यास से जिले को एक नई पहचान मिलेगी। पीएम मोदी यहां एक राजकीय मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करेंगे। कुशीनगर एयरपोर्ट से जापान, चीन, कंबोडिया, श्रीलंका, म्यांमार जैसे देशों के लिए सीधी उड़ानें होंगी। एयरपोर्ट के शुरू हो जाने पर कुशीनगर सीधे बौद्ध धर्म के अनुयायी देशों से जुड़ जाएगा।
 
बौद्ध अनुयाईयों की दृष्टि से कुशीनगर जिले की योजनाओं की सौगात मिल रही है। कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट एवं विकास योजनाओं के उद्घाटन एवं शिलान्यास से जिले को एक नई पहचान मिलेगी। पीएम मोदी यहां एक राजकीय मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया। कुशीनगर एयरपोर्ट से जापान, चीन, कंबोडिया, श्रीलंका, म्यांमार जैसे देशों के लिए सीधी उड़ानें होंगी। एयरपोर्ट के शुरू हो जाने पर कुशीनगर सीधे बौद्ध धर्म के अनुयायी देशों से जुड़ जाएगा।
 
कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट 589 एकड़ में फैला है और इसके निर्माण में 260 करोड़ रुपए की लागत आई है।एयरपोर्ट पर चार बड़े हवाई जहाज एक साथ खड़े किए जा सकते हैं। इसका रनवे 3200 मीटर लंबा है। पीएम यहां 281.45 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले राजकीय मेडिकल कॉलेज का भी शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2022-23 के सत्र से यहां एमबीबीएस की 100 सीटों पर प्रवेश सुनिश्चित करने का लक्ष्य तय किया है। इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी 180.66 करोड़ रुपये की 12 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया। एयरपोर्ट के उद्घाटन के समय राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, सीएम आदित्यनाथ, कई केंद्रीय मंत्री, कुशीनगर के सांसद विजय दुबे सहित जिले के विधायक मौजूद रहे।।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार