सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

UP में काबू में आ रहा है संक्रमण, एक दिन में 30 हजार से ज्यादा स्वस्थ होकर घर गए.. 1 मई की तैयारियां भी तेज..

उत्तर प्रदेश में लगातार चौथे दिन संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आई है तो वहीं दूसरी तरफ स्वस्थ होकर घर जाने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है पिछले 24 घंटे में 30 हजार से ज्यादा लोग स्वस्थ होकर घरों की तरफ गए हैं। सीएम योगी ने 1 मई से शुरू हो रहे हैं वैक्सीन ड्राइव के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि किसी भी हालत में वैक्सीन वेस्ट नहीं होनी चाहिए।

रजत के.मिश्र , Twitter - rajatkmishra1
  • Apr 27 2021 5:04PM

सीएम योगी ने आज कोविड-19 बंधन की बैठक करते हुए होम आइसोलेशन में उपचाराधीन लोगों के लिए विशेष टेलीकन्सल्टेशन की व्यवस्था शुरू करने के आदेश दिए। सीएम ने कहा कि हर जिले में इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर पर इस संबंध में एक अलग पैनल गठित किया जाए जो प्रतिदिन होम आइसोलेशन के मरीजों के स्वास्थ्य संबंधी जानकारी ले। सीएम ने अधिकारियों को यह भी सुनिश्चित करने को कहा कि टेलीकन्सल्टेशन के लिए हर जिले में दो-तीन फोन नम्बर जरूर हों, मुख्यमंत्री कार्यालय स्तर से इस संबंध में कार्यवाही सुनिश्चित कराई जाए।

UP में टीकाकरण की रफ्तार तेज, वेस्ट न हो एक भी वैक्सीन - 
उत्तर प्रदेश में टीकाकरण अभियान तेजी से चल रहा है उत्तर प्रदेश सर्वाधिक टीकाकरण करने वाला राज्य है। प्रदेश में अब तक 1,19,45,728 वैक्सीन डोज एडमिनिस्टर हुई है। 50-50 लाख डोज के ऑर्डर दे दिए गए हैं साथ ही आवश्यकतानुसार और आर्डर भी दिए जाएं। योगी ने कहा कि एक मई से 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण कराया जाना है। यह टीकाकरण राज्य सरकार द्वारा कराया जाएगा। किसी भी दशा में वेस्टेज न हो, इसके लिए विशेष कार्ययोजना बनाई जाए। सभी जिलों में दो-दो सीएचसी को कोविड मरीजों के सेवार्थ डेडिकेटेड किया जाए। सीएम ने कोविड हॉस्पिटल के रूप में नए निजी अस्पतालों को भी जोड़ने के भी आदेश दिए।

अब संक्रमण की रफ्तार धीमी, 30 हजार से ज्यादा हुए डिस्चार्ज - 

उत्तर प्रदेश में विगत 24 घंटों में आज 32,993 नए केस मिले हैं, जबकि इसी अवधि में 30,398 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं। स्पष्ट है,संक्रमण दर में गिरावट है और रिकवरी रेट बेहतर हो रहा है। यह सुखद है। यह सुखद स्थिति 'दवाई भी-कड़ाई भी' के सूत्र को प्रभावी ढंग से अमल में लाने का परिणाम है। योगी आदित्यनाथ ने टेस्टिंग और ट्रेसिंग को दोगुनी क्षमता में बढ़ाने की जरूरत बताई।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार