सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

तो इसलिए जरूरी है NRC .. UP के सुल्तानपुर में कोरोना से संक्रमित मिला सूडान का मोहम्मद अब्दुल्ला. जामिया इस्लामिया मदरसा में रहता था अब्दुल्ला

सूडान के अब्दुल्ला के चलते पूरा इलाका सील.

Sudarshan News
  • Apr 23 2020 12:59PM
अब्दुल्ला रहने वाला तो सूडान का था लेकिन उसके चलते अब उत्तर प्रदेश के देहात क्षेत्र में रहने वाले तमाम नागरिकों को सील जैसी समस्याओं को झेलना होगा यद्दपि ये एहतियात है. कुछ समय पहले भारी विरोध किया गया था CAA और NRC का लेकिन देश भर के कोने कोने से पकड़े गये जमातियो के बाद अब अफगानी और यहाँ तक कि सूडान तक के लोगो के मिलने के बाद देश भर की आवाज बनती जा रही है कि कोरोना समस्या के बाद NRC देश की संभवतः पहली जरूरत होगी. किसी की सोच से भी परे था सुल्तानपुर उत्तर प्रदेश के सुदूर क्षेत्र के मदरसे से सूडान तक का नागरिक मिलना. पर ऐसा हुआ. 

ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश में अयोध्या से सटे जिला सुल्तानपुर में दो कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जिला प्रशासन एक्शन मोड में आ गया है। बुधवार को जिलाधिकारी ने बताया कि एक सूडानी नागरिक के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद नगर के मोहल्ला खैराबाद के एक किमी परिक्षेत्र को सील कर दिया गया है। मंगलवार को एसजीपीजीआई लखनऊ की रिपोर्ट के अनुसार जामिया इस्लामिया मदरसा खैराबाद में पूर्व में क्वारेंटीन किए गए एक सूडानी नागरिक मोहम्मद अब्दुल्ला जैम कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद न सिर्फ प्रशासन बल्कि आम जनता में हडकम्प मचा हुआ है.

लेकिन उक्त व्यक्ति में कोरोना वायरस को कोई लक्षण नहीं है। जिला प्रशासन ने खैराबाद मोहल्ले की सीमा के अंतर्गत सभी प्रकार के सरकारी व गैर सरकारी, वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों को बंद करने का निर्देश दिया है। इस क्षेत्र में सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की डोर टू डोर होम डिलीवरी, मेडिकल टीम द्वारा स्क्रीनिंग/टेस्टिंग व डिसइन्फेक्शन एवं सैनिटाइजेशन गतिविधियां जारी रहेगी। इस क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति अपने घर से बाहर नहीं निकलेगा। घोषित कन्टेनमेण्ट जोन में आवागमन पूर्व रूप से बाधित रहेगा। उक्त सीमा के अंतर्गत सभी प्रकार के सरकारी एवं गैर सरकारी प्रतिष्ठान बंद रहेंगे।

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार