सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Chhattisgarh: स्कूल में प्रिंसिपल ने बच्चों को दिलाई शपथ, कहा- हिंदू देवताओं में नहीं करो भरोसा

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. प्रिंसिपल ने स्कूल के प्रांगण में बच्चों को हिंदू देवी देवताओं में विश्वास न करने और बौद्ध धर्म अपनाने की कथित तौर पर शपथ दिलाई.

Deepika Gupta
  • Jan 30 2024 12:52PM

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, सरकारी स्कूल के एक प्रिंसिपल पर बच्चों की धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगा है. बताया जा रहा है कि प्रिंसिपल ने स्कूल के प्रांगण में बच्चों को हिंदू देवी देवताओं में विश्वास न करने और बौद्ध धर्म अपनाने की कथित तौर पर शपथ दिलाई. पुलिस ने प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर लिया है. 

 पुलिस ने बताया कि प्रिंसिपल ने भगवान श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दिन लोगों को हिंदू देवताओं में भरोसा न करने. बल्कि बच्चों को बौद्ध धर्म को अपनाने की शपथ दिलाई थी. जिले के पुलिस अफसर ने बताया कि सरकारी विद्यालय के 60 साल के प्रिंसिपल को गिरफ्तार किया है. जो स्कूल के बच्चों को हिंदू भगवान के खिलाफ भड़का रहे थे. अब जिला शिक्षा अफसर ने आरोपी प्रिंसिपल रतनलाल सरोवर को सस्पेंड कर दिया है. 

 जिले के लोगों ने की कड़ी कार्रवाई की मांग

 अब जिले के लोगों ने कहा है कि हिंदू देवी देवताओं में विश्वास न करने और बौद्ध धर्म को अपनाने की शपथ दिलाने के पश्चात् धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में स्कूल में प्रिंसिपल पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.

 प्रिंसिपल के खिलाफ मुकदमा दर्ज

 इसके साथ ही पुलिस अफसर ने बताया गया कि उनके कृत्य से हिंदू धर्म को मानने वाले लोगों की भावनाएं बहुत ज्यादा आहत हुई हैं. वहीं पुलिस ने कहा कि इस मामला का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ है. इसके बाद ही स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ IPC की धारा 153ए के तहत मुकदमा दर्ज कर रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया है.


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार