सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

यूपी के सभी होटल, मॉल, अस्पताल की होगी जांच, 3 दिन चलेगा विशेष अभियान

अग्निसुरक्षा विभाग, जिला प्रशासन, नगर निगम और अन्य विभाग मिलकर करेंगे समीक्षा, भवनों, प्रतिष्ठानों में अग्निसुरक्षा के मानकों का उल्लंघन पर तत्काल कार्यवाही के आदेश

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Sep 6 2022 1:41PM

इनपुट-श्वेता सिंह, लखनऊ

 
राजधानी लखनऊ में होटल लेवाना में हुए अग्निकांड के बाद अब योगी सरकार एक्शन में आ गई है। जिसके चलते उत्तर प्रदेश में आज से 3 दिन विशेष का अभियान चलाया जा रहा है। जिसके अन्तर्गत सभी होटल, मॉल, अस्पताल, स्कूल, औधोगिक, संयत्र, आवासीय अपार्टमेंट व बड़े व्यवसायिक कॉम्प्लेक्स का समुचित सुरक्षा ऑडिट किया जाएगा
 
सीएम योगी के निर्देश पर प्रदेश के सभी जिलों में तीन दिवसीय अभियान चलाकर अग्निशमन सुरक्षा के मानकों के आधार पर होटल, स्कूल, अस्पताल, मॉल, औद्योगिक संयंत्र, आवासीय मल्टी स्टोरी अपार्टमेंट तथा व्यावसायिक कॉम्पलेक्स की जांच कराई जाएगी। शासन ने सभी जिलों के पुलिस प्रभारियों से तीनों दिनों के अंदर इस आशय का प्रमाणपत्र मांगा है कि उनके क्षेत्र में कहीं भी अग्निशमन सुरक्षा मानकों का उल्लंघन नहीं किया जा रहा है। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उच्चाधिकारियों के साथ एक बैठक में कहा कि जहां भी आवश्यक हो, किसी भी प्रकार की गड़बड़ी से बचने के लिए सिस्टम को अपडेट किया जाए। 
 
उन्होंने ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर (आईसीसीसी) का उपयोग करने तथा सभी तहसीलों में फायर टेंडर की सुविधा मुहैया कराने के निर्देश दिए। डीजी फायर सर्विस अविनाश चंद्र ने बताया कि लखनऊ में हुए अग्निकांड के मद्देनजर मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार अभियान चलाया जा रहा है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार