सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

कौन हैं वो बंगाली बोलने वाले, जो शामिल थे दिल्ली को जलाने में..क्या अब भी विरोध होगा NRC का ?

चार्जशीट में किया गया दावा, दिल्ली हिंसा में बंगाली बोलने वाली 300 महिलाओं ने निभाई भूमिका

Sudarshan News
  • Nov 24 2020 4:22PM
   दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की तरफ से  दिल्ली दंगे को ले कर उमर खालिद औऱ शरजील इमाम के खिलाफ चार्जशीट दाखिल  की गई है, जिसमे कई तरह के खुलासे किये गए है। चार्जशीट में दावा किया गया है की दिल्ली हिंसा में बंगाली बोलने वाली 300 महिलाओं का इस्तेमाल किया गया था। इन महिलाओं को सीएए के विरोध में प्रदर्शन करने के लिए जाफराबाद भी बुलाया गया था। 
 
नई दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके से इन महिलाओं को 7 बसों में बैठाकर लाया गया था, चार्जशीट में कहा गया है की 23 फ़रवरी को इन महिलाओं को बसों में बैठा कर पहले शाहीनबाग में हो रहे प्रदर्शन स्थल पर ले जाया गया था। जहां उन्हें खाना खिलाने के बाद जाफराबाद में हो रहे प्रदर्शन स्थल पर ले जाया गया। चार्जशीट में कहा गया है की सभी महिलाएं बुर्खे में थी औऱ प्रदर्शन के समय हुए पथराव में भी शामिल थी। चार्जशीट में कहा गया है की इन महिलाओं को बस का किराया भी दिया गया था। 

चार्जशीट में स्पेशल सेल ने दावा किया है की  दिल्ली हिंसा का मास्टरमाइंड JNU का पूर्व छात्र  उमर खालिद था जिसने इस पुरे मामलो की प्लानिंग की थी। गौरतलब है की दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने रविवार को कड़कड़डूमा कोर्ट में उमर खालिद औऱ शरजील इमाम के खिलाफ आतंकरोधी कानून अनलॉफुल एक्टिविटी प्रीवेंशन एक्ट (UAPA) के तहत लगभग 930 पेज की चार्जशीट दाखिल किया है। जिसमे 197 पेज में  चार्जशीट औऱ बाकि की 733 पेज में दस्तावेज  शामिल है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार