सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

यहां बरामद हुई दो करोड़ की चरस

नेपाल से भारत मे करोड़ों की चरस लाते वक़्त एसएसबी के जवानों ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया। और चरस को सीज कर पकड़े गये युवक को पुलिस के सुपुर्द कर दिया है।

राम जी सोनी
  • Dec 6 2021 9:02PM

नेपाल के कुछ मादक पदार्थ कारोबारी भारतीय युवाओ के रगो में नशे का जहर घोलने का बड़ा शणयंत्र रच रहे हैं। जिससे भारतीय युवा नशे के आदि हो जाये और युवा बर्बाद हो जायें। चूंकि देश की रीढ़ ही युवा होते हैं। नेपाल के कुछ मादक पदार्थ कारोबार इस समय यही कर रहे हैं। नेपाल भारत का पड़ोसी मित्र राष्ट्र है और दोनों देश के घनिष्ट सम्बंध हैं। मगर देश के कुछ गद्दार नेपाल में बैठकर भारत मे मादक पदार्थों की खेप भेज रहे हैं। और भारतीय युवाओं को नशे का आदि बना रहे हैं। भारत के कुछ तस्कर नेपाली तस्करों से मिलकर भारत मे चरस व अफीम की खेप मंगवाकर युवाओं को सप्लाई करते हैं। बड़े घरानों व मीडियम तबके के युवा नशे का आदि बन रहा है। पड़ोसी मित्र राष्ट्र नेपाल का दांग,सुर्खेत,दैलख,जाजरकोट,रुकुम,हुमला व जुमला आदि पहाड़ी जिलों में नेपाल के भोले भाले नेपाली नागरिकों को तस्कर पैसे का प्रलोभन देकर पहाड़ो पर गांजे व भांग की खेती करवाते है। और और उससे चरस का उत्पादन करवा कर उन्ही के द्वारा भारत मे चरस की खेप को भेजते हैं। बॉर्डर पर हो रही चरस की तस्करी से युवा बर्बाद हो रहे हैं। जबकि रुपईडीहा नेपाल बॉर्डर पर कई बार चरस की बरमदगी हो चुकी है मगर अभी तक जो नेपाल में इस नेटवर्क का संचालन करते है उनकी गिरफ्तारी अभी तक नही हो सकी है।

आज फिर रुपईडीहा बॉर्डर पर तैनात SSB के जवानों ने एक नेपाली युवक को दो करोड़ की चरस के साथ गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता प्राप्त की है। मिली जानकारी के अनुसार रुपईडीहा बॉर्डर पर तौनात 42 वाहिनी एसएसबी के जवान नेपाल से आने वालों की सघन जांच कर रहे थे। तभी मुखबिर द्वारा जवानो को सूचना मिली कि एक युवक नेपाल से भारत मे चरस की खेप लेकर आने वाला है। https://youtu.be/kvgFpl5nuto सूचना मिलते ही एसएसबी के जवानों ने चेकिंग तेज कर दी। तभी एक नेपाली युवक नेपाल से भारत मे पैदल एक बैग लेकर आ रहा था। जवानो को उस पर सक हुआ और उसके बैग की तलासी ली तो उसके पास से बैग में चार किलो चरस की बरमदगी हुई। जवानो ने युवक को हिरासत में लेकर चरस और युवक को रुपईडीहा पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने बरामद चरस को सीज कर युवक के विरूद्ध मामला दर्ज कर जेल भेज दिया है। चरस के साथ पकड़े गये युवक अमर बहादुर घर्ती पुत्र बुद्विराम निवासी जिला रुकुम नेपाल ने पूछताछ के दौरान सुरक्षा बलों को बताया कि उसे नेपालगंज में एक ब्यक्ति ने यह दिया था और बोला था कि इसे चंडीगढ़ पहुंचना है। सुरक्षा बल अब मेन कारोबारी की तलाश कर रहे हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार