सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

'रॉयल चैलेंजर बैंगलोर' के चैलेंजर कोहली ने किया 'विराट' एलान, छोड़ेगे RCB की कप्तानी....

T-20 विश्व कप के बाद भारत की T-20 की कप्तानी छोड़ने के फैसले से विराट के समर्थक अभी निकले भी नहीं थे, कि अब उनके लिए एक दुखद खबर और आ गई है। 'किंग कोहली' ने RCB की कप्तानी छोड़ने का एलान कर दिया है, RCB के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने इस बात की जानकारी दी।

KARTIKEY HASTINAPURI
  • Sep 20 2021 9:14AM

कल यानी 19 सितम्बर को जहां दूसरे चरण में शुरू हुए आईपीएल-2021 से क्रिकेट प्रशंसक खुश थे, वही दूसरे चरण के पहले ही दिन RCB के एक एलान से प्रशंसको में हताशा और मायूसी आ गई है। 'किंग कोहली' के नाम से मशहूर इस 32  वर्षीय खिलाड़ी ने इतना विराट फैसला लेकर न सिर्फ प्रशंसकों को बल्कि क्रिकेट के दिग्गजों को  भी सोच में डाल दिया है, विराट कोहली ने रविवार को ये घोषणा की कि वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) में T20 कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे।  

दरअसल, विराट कोहली ने कुछ दिनों पहले टी20 विश्व कप-2021 के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के इस सबसे छोड़े फॉर्मेट से टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था. अब कोहली आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कमान भी छोड़ने जा रहे हैं. आरसीबी ने 19 सितंबर को इस बात की घोषणा कर दी है. विराट कोहली इंडियन प्रीमियर लीग 2021 सीजन की समाप्ति के बाद आरसीबी कप्तान का पद छोड़ देंगे। 

RCB के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने साझा किया वीडियो 

फ्रेंचाइजी के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक 32 साल के कोहली ने एक बयान में कहा, ‘‘यह आरसीबी के कप्तान के रूप में मेरा आखिरी आईपीएल होगा। मैं अपने लास्ट आईपीएल मैच तक आरसीबी का खिलाड़ी बना रहूंगा। कोहली ने आगे कहा कि, मेरे ऊपर विश्वास और समर्थन करने के लिए आरसीबी के फैंस को मेरा तह दिल से धन्यवाद देता हूं। ’’

साथ ही अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि- "यह शानदार और प्रेरणादायी यात्रा मुझे हमेशा याद रहेगी, आरसीबी टीम के प्रतिभावान खिलाड़ियों के ग्रुप की कप्तानी करना। मैं इस मौके पर आरसीबी प्रबंधन, कोच, सहयोगी स्टाफ, खिलाड़ियों और पूरे आरसीबी परिवार को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मेरे साथ अहम भूमिका निभाई हैं।’’यह शानदार और प्रेरणादायी यात्रा मुझे हमेशा याद रहेगी, आरसीबी टीम के प्रतिभावान खिलाड़ियों के ग्रुप की कप्तानी करना। मैं इस मौके पर आरसीबी प्रबंधन, कोच, सहयोगी स्टाफ, खिलाड़ियों और पूरे आरसीबी परिवार को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मेरे साथ अहम भूमिका निभाई हैं।’’ 

2013 में RCB की कमान संभालने वाले कोहली ने कहा कि-" यह आसान फैसला नहीं था लेकिन काफी सोच विचार के साथ यह फैसला किया गया है।’’ वहीं कोहली ने यह साफ स्पष्ट किया कि वह अब आरसीबी के अलावा किसी और टीम का हिस्सा बनने के बारे में नहीं सोचेगें।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार