सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

जगह-जगह मातृशक्ति के सम्मान में आयोजन...महिला मोर्चा ने किया वारियर्स का सम्मान

भारत माता, छत्तीसगढ़ महतारी और मातृ सम्मान , भारत की आत्मा में है- बृजमोहन अग्रवाल

योगेश मिश्रा, छत्तीसगढ़ ब्यूरो
  • Mar 8 2021 9:10PM

भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा रायपुर जिला द्वारा महिला दिवस के उपलक्ष में भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में नारी शक्ति सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था। सम्मान समारोह में महिला कोरोना वारियर्स को उनके उत्कृष्ट कार्यो के लिए सम्मानित किया गया।

 

 

 
  कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने कहा कि केंद्र के नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रधानमंत्री आवास योजना,  उज्जवला योजना, राशन कार्ड आदि अधिकतर शासकीय योजनाएं महिलाओं को केंद्र में रखकर बनाई गई । ताकि परिवार में उनकी अहमियत और सम्मान बढ़े। स्वच्छ भारत अभियान के तहत घर घर में शौचालय बनाकर महिलाओं को उनका सम्मान दिलवाया।

 

 

 

 

 
   बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि सीता और पार्वती का देश जहाँ भारत को माता और छत्तीसगढ़ को महतारी कहते हैं, वहाँ नारी सम्मान भारत के आत्मा में बसा है ।  बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में खेती किसानी का दायित्व महिलाओं के हाथ में है जो उनके आत्मनिर्भर होने का सबूत है।

 

 

 

 

 

 
  महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष शालिनी राजपूत ने कहा कि मां,  बहन ,बेटी, बहू आदि महिलाएं विभिन्न स्वरूप में घर ,परिवार और बाहर की जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वहन करती हैं। महिलाएं  स्वयं सशक्त है केवल उन्हें अपनी शक्ति पहचानने की आवश्यकता है ।
भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कहा यह भारत की धरती रानी लक्ष्मीबाई ,रानी दुर्गावती और अवंतीबाई लोधी के रक्त से सिंचित है। छत्तीसगढ़ प्रदेश को मिनीमाता जैसे लोगों ने नेतृत्व प्रदान किया। उनका कार्य अपने जीवन में उतारने की आवश्यकता है।
महिला मोर्चा रायपुर जिला अध्यक्ष सीमा संतोष साहू ने कहा महिलाएं घर परिवार व संसार की धुरी है। आज आवश्यकता उन्हें शिक्षित व आत्मनिर्भर होकर नेतृत्व की बागडोर अपने हाथ में लेने की है । आज के आधुनिक युग में महिलाएं कहीं से कमजोर नहीं है जब जब उन्हें मौका मिला उन्होंने अपने को साबित किया है। हमें यह जानना चाहिए कि जब एक व्यक्ति शिक्षित होता है तो वह शिक्षित होता है परंतु जब एक महिला शिक्षित होती तो पूरी एक पीढ़ी शिक्षित होती है।

 

 

 

 

 

 

 

 
कार्यक्रम को प्रदेश उपाध्यक्ष मीनल चौबे, ममता साहू ,शताब्दी पांडेय, मिनी पांडेय,मोटीवेटर स्पीकर शिल्पी नायर ने संबोधित किया इस अवसर पर छत्तीसगढ़ी कवित्री सुनीता शर्मा ने काव्य पाठ किया । कार्यक्रम का मंच संचालन वंदना मुखर्जी ने किया वहीं घर रोशन स्वप्निल मिश्रा ने किया ।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार