सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

UP: माफ़िया मुख्तार पर POTA लगाने वाले पूर्व डिप्टी एसपी शैलेन्द्र सिंह को मिला न्याय.. योगी सरकार ने वापस लिया फर्जी मुकदमा..

योगी सरकार ने बाहुबली माफ़िया मुख्तार अंसारी पर POTA लगाने वाले पूर्व डिप्टी एसपी शैलेंद्र सिंह पर दर्ज अपराधिक मुकदमा वापस ले लिया है। CJM कोर्ट ने मुकदमा वापस लेने का आदेश किया है।

रजत के.मिश्र , Twitter - rajatkmishra1
  • Mar 31 2021 9:07AM

यूपी के बाहुबली माफ़िया मुख्तार अंसारी पर POTA (पोटा) कानून के तहत निरुद्ध करने वाले पूर्व डिप्टी एसपी शैलेंद्र सिंह को योगी सरकार ने न्याय दे दिया है। शैलेन्द्र सिंह पर लगा फर्जी मुकदमा यूपी सरकार ने वापस ले लिया है।

शैलेंद्र सिंह ने बरामद की थी कृष्णानंद राय की हत्या में इस्तेमाल हुई LMG - 

साल 2004 में UPSTF की बनारस यूनिट के प्रभारी के तौर पर तत्कालीन डिप्टी एसपी शैलेंद्र सिंह ने एक बड़ा खुलासा किया था, उन्होंने तत्कालीन भाजपा विधायक कृष्णानंद राय की हत्या में इस्तेमाल की गई LMG बरामद की थी। शैलेंद्र सिंह ने कृष्णानंद राय की हत्या से पहले मुख्तार अंसारी के द्वारा LMG खरीदने का भी खुलासा किया था। इसी मामले में शैलेंद्र सिंह ने मुख्तार अंसारी को पोटा कानून के तहत ने निरुद्ध कर दिया था किसके बाद हंगामा कट गया था।

मुख्तार अंसारी पर दर्ज मुकदमा वापस लेने का बनाया गया दबाब - 

बाहुबली माफिया मुख्तार अंसारी के ऊपर पोटा कानून लगाए जाने से तत्कालीन सरकार में हंगामा कट गया। शैलेंद्र सिंह पर मुकदमा वापस लेने के लिए दबाव बनाया जाने लगा लेकिन शैलेंद्र सिंह ने अपनी नौकरी से त्यागपत्र देने का निर्णय लिया और अपना इस्तीफा अधिकारियों को भेज दिया। शैलेंद्र सिंह के मुताबिक उस समय सरकार के तमाम बड़े नेताओं ने मुख्तार अंसारी की पैरवी करी थी और मुख्तार के ऊपर दर्ज मुकदमे वापस लेने का दबाव बनाया था जिसको लेने के लिए शैलेंद्र सिंह तैयार नहीं थे।

फर्जी मुकदमा दर्ज करके शैलेंद्र सिंह को भेज दिया जेल - 

शैलेंद्र सिंह के इस्तीफा देने के कुछ ही महीने बाद वाराणसी के कैंट थाने में DM कार्यालय के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी लालजी की तरफ से डीएम दफ्तर में घुसकर तोड़फोड़ मारपीट हंगामा करने की एक FIR दर्ज कराई गई और  इस मामले में शैलेन्द्र सिंह को आरोपी बनाया गया। शैलेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर वाराणसी जेल भेज दिया गया और पुलिस ने चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी। शैलेंद्र सिंह पर दर्ज इसी मुकदमे को अब योगी सरकार ने वापस ले लिया है। सहायक अभियोजन अधिकारी की तरफ से दी गई रिपोर्ट के आधार पर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट वाराणसी ने शैलेंद्र सिंह पर दर्ज मुकदमे को वापस लेने का आदेश जारी किया है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार