सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

सोशल मीडिया पर बनाया Bios Locker Room नाम का ग्रुप..फिर शुरू कर दी अश्लीलता

साईबर सेल ने दर्ज किया केस और शुरू की कार्यवाही..

Sudarshan News
  • May 5 2020 3:03PM

सोशल मीडिया पर ग्रुप BOIS LOCKER ROOM के एक स्टूडेंट को पकड़ा लिया गया, 20 पर नज़र , साइबर सेल ने किया केस दर्ज।। कुछ लड़के Bois locker room के नाम से ग्रुप बना सोशल मीडिया पर लड़कियों को लेकर अश्लील बातें करते थे। दिल्ली पुलिस की साइबर सेल के पास ये मामला सोमवार को आया जिसमे पुलिस को पता चला कि एक ग्रुप इंस्टाग्राम सोशल मीडिया पर ऐसा एक्टिव है जो कि लड़कियों की फ़ोटो को डालकर उनपर अश्लील बातें करता था। इसके बाद साइबर सेल दिल्ली की ने आईटी एक्ट 66 ओर 67A के तहत इस मामले को दर्ज किया और फिर इसकी जांच में जुट गई ।

इस बात को लेकर दिल्ली की महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस और इंस्टाग्राम को नोटिस जारी किया । नोटिस में मामले की जांच करने की बात कही गयी। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने इंस्टाग्राम को एक चिट्ठी लिखी और चिठ्ठी में ग्रुप की डिटेल्स माँगी। जिससे पता चला की इस ग्रुप पर लड़के नाबालिग लड़कियों की फ़ोटो ग्रुप में डाल उस पर अश्लील चैट कर रहे थे और साथ ही लड़कियों को रेप करने की धमकी भी दे रहे थे। 
इस बात का खुलासा थोड़ा पहले भी हो चुका था जब एक ट्वीटर यूजर ने ग्रुप के सभी चैट्स के स्क्रीनशॉट लेकर सोशल मीडिया पर डाल दिये थे। जिसके बाद इस ग्रुप ने अपना नाम भी चेंज कर लिया था । हालकि इसके बाद ये मामला दिल्ली पुलिस की साइबर सेल के पास गया और साइबर सेल ने मामलें की जांच शरू कर दी।और जैसे ही पुलिस ने जांच शरू की ये ग्रुप इंस्टाग्राम पर डिएक्टिवेट हो गया था । लेकिन अभी भी लोगो को पकड़ा जाना बाकी है ।

 साइबर सेल जांच ने लगी हुई है । जांच में एक स्टूडेंट को पकड़ा गया । ये स्टूडेंट इंस्टाग्राम चैट से गैंग रेप की प्लानिंग का माध्यम बन रहा था। हालकि पकड़े हुए लड़के के मोबाइल को पुलिस ने जब्त कर लिया है। जिस स्टूडेंट का फ़ोन जब्त किया गया है उससे 20 और अन्य लड़को की पहचान हुई जिसमें की दक्षिण दिल्ली के 4-5 स्कूल के स्टूडेंट शामिल है। जिसके बाद दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने IPC की 465, 471, 469, 509 जैसी और धाराओ को जोड़ केस दर्ज कर लिया है । पहचान किये गए सभी स्टूडेंट्स को जल्दी  पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। #boislockerroom इस नाम का # ट्वीटर पर सोमवार को बड़ा ही ट्रेंड कर रहा था । हालकि अब इस पर जांच जारी है ।

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार