सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

बढ़ई समाज के लोग सृजन और निर्माण के प्रतीक: आरसीपी सिंह

बढ़ई समाज के 150 लोगों को दिलाई जदयू की सदस्यता

Saurabh Tiwari- Twitter @SaurabhStv
  • Feb 25 2021 6:23PM

 जदयू मुख्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह के समक्ष आज पटना हाईकोर्ट के अधिवक्ता  विनय मिस्त्री के नेतृत्व बढ़ई समाज के लगभग 150 लोगों ने जदयू की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर राष्ट्रीय सचिव श्री रवीन्द्र सिंह, प्रदेश महासचिव डॉ. नवीन कुमार आर्य, श्री अनिल कुमार, श्री चंदन कुमार कुमार सिंह, महिला जदयू की अध्यक्ष श्रीमती श्वेता विश्वास, जदयू मीडिया सेल के अध्यक्ष डॉ. अमरदीप, जदयू प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के अध्यक्ष श्री सुनील कुमार, क्षेत्रीय प्रभारी श्री परमहंस कुमार, श्री अशोक कुमार बादल, श्री आसिफ कमाल, अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष श्री प्रवीण चन्द्रवंशी आदि मौजूद रहे। वहीं, श्री विनय मिस्त्री के नेतृत्व में जदयू में शामिल हुए लोगों में श्री भुवनेश्वर मिस्त्री, श्री नंदू शर्मा, श्री विराट शर्मा उर्फ नेताजी, श्री विक्की कुमार, श्री सुनील कुमार आदि प्रमुख हैं।

इस मौके पर जदयू परिवार में शामिल हुए सभी लोगों का स्वागत करते हुए श्री आरसीपी सिंह ने कहा कि बढ़ई समाज के लोग सृजन और निर्माण के प्रतीक हैं। उन्होंने कहा कि जैसे इस समाज के लोगों के हुनर से लकड़ी का चरित्र और संस्कार बदल जाता है, वैसे ही आप ठान लें तो समाज की तस्वीर भी बदल सकते हैं। इसके लिए जरूरी है कि अपने हुनर को नई तकनीक से भी जोड़ें। आज हमारे नेता श्री नीतीश कुमार के प्रयासों से राज्य के हर कोने में इंजीनियरिंग कॉलेज, पॉलिटेक्निक कॉलेज, आईटीई संस्थान खुल चुके हैं। अगर आपके बच्चे इन जगहों से तकनीकी ज्ञान प्राप्त करेंगे तो आप अपनी प्रतिभा का और बेहतर उपयोग कर सकेंगे और आपके समाज को भी इसका अधिक लाभ मिलेगा।

श्री आरसीपी सिंह ने कहा कि बढ़ई समाज के लोग उद्यमिता विकास की योजनाओं का भी लाभ लें। बिहार सरकार उद्योग लगाने के लिए 5 लाख सब्सिडी और 5 लाख इंटरेस्ट फ्री लोन दे रही है। अब उद्यम शुरू करने में पूंजी की कमी आड़े नहीं आएगी। आपके नेता श्री नीतीश कुमार आपके साथ हैं और समाज के हर तबके के सुख-दुख का उन्हें बराबर ध्यान रहता है।
श्री आरसीपी सिंह ने बढ़ई समाज के लोगों से कहा कि आपकी उपस्थिति हर गांव में है और मुझे पूरा विश्वास है कि आप सभी लोगों के जुड़ने से जदयू की उपस्थिति हर गांव और बूथ पर अधिक मजबूत होगी।

इस मौके पर श्री विनय मिस्त्री ने कहा कि बढ़ई समाज के लोगों की अगर सही मायने में किसी ने चिन्ता की है तो वे श्री नीतीश कुमार हैं। बढ़ई समाज के लोगों को अतिपिछड़ा वर्ग में शामिल कर उन्होंने ऐतिहासिक कार्य किया है। कोरोना काल में लॉकडाउन के दौरान भी उन्होंने इस बात का ध्यान रखा कि कारपेन्टर उद्योग कैसे बढ़े। आज हमलोग अगर समाज की मुख्यधारा में हैं तो यह उन्हीं की देन है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार