सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

किन्नर समुदाय के लोगों को शासन की योजनाओं का लाभ दिलाने को 3 फरवरी को लगेगा कैम्प

जेल के सामने कांशीराम आवास के बगल में लगेगा कैम्प

संवाददाता - राज कुमार शर्मा,सुदर्शन न्यूज (बलिया)
  • Jan 30 2021 6:39PM
बलियाः किन्नर समुदाय के लोगों को शासन की योजनाओं से लाभान्वित कराने के उद्देश्य से 3 फरवरी को कैम्प लगाया जाएगा। जिला जेल के सामने स्थित कांशीराम आवास के पास मान्टेशरी जूनियर हाईस्कूल कैंपस में यह कैम्प लगेगा। किन्नरों के अलावा वहां आसपास के जो भी लोग किसी योजना के तहत पात्र होंगे, उनको भी विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने का प्रयास होगा। मुख्य विकास अधिकारी विपिन कुमार जैन ने नगरपालिका के ईओ दिनेश विश्वकर्मा को इसका व्यापक प्रचार-प्रसार कराने का निर्देश दिया है।

उन्होंने कैम्प के लिए विभागीय अधिकारियों की जिम्मेदारी दी दी है। एसीएमओ डॉ हरिनंदन प्रसाद व नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्साधिकारी डॉ अतुल कुमार को निर्देश दिया है कि कीड़ी की दवा वितरण व अन्य जरूरी दवाओं के वितरण कराएं। डूडा के परियोजना अधिकारी अरविंद पांडेय व सीएमएस विनय कुमार को पीएम आवास योजना शहरी, पीएम स्वनिधि योजना, शहरी आजीविका मिशन, शौचालय आदि का लाभ पात्रों को दिलवाने के लिए वहां मौजूद रहने को कहा है। आंगनबाड़ी विभाग को कुपोषित बच्चों का चिंहांकन, पोषहार वितरण एवं बीईओ धर्मेद्र कुमार को बच्चों का नामांकन, किताब, स्वेटर व यूनिफार्म वितरण की कार्यवाही करने को कहा है। पेंशन व शादी अनुदान के लिए समाज कल्याण अधिकारी, बिजली कनेक्शन के लिए विद्युत एक्सईएन, शुद्ध पेयजल के लिए ईओ नगरपालिका को वहां उपस्थित रहने के लिए कहा है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार