सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

नगर सेवा पखवाड़े के तहत वृहद स्तर पर चला अभियान

ज़ोन-2-क्षेत्र में सौकत अली हाता, भीम नगर यहियागंज वार्ड में एक विशेष अभियान चलाया गया। जिसमें घर घर भ्रमण किया गया व सफाई, फागिंग, एंटीलार्वा का छिड़काव कराया गया।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Nov 23 2022 9:36PM

इनपुट- श्वेता सिंह, लखनऊ, [email protected]

 
नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह के निर्देशानुसार नगर सेवा पखवाड़े को दिनांक 01.11.2022 से 30.11.2022 तक वृहद स्तर पर चलाया जाना है। जिसके तहत क्षेत्र वासियों को मच्छर जनित तमाम घातक रोग से बचाने के लिये विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान चलाया जा रहा है।
 
साथ ही पूरे शहर में जोनवार नियमित रूप से फॉगिंग एवं एंटीलार्वा का छिड़काव तथा नालियों की साफ-सफाई, जलभराव वाले स्थानों पर जलनिकासी की व्यवस्था, खुले नाले नालियों को ढकना, शुद्ध पेय जल की आपूर्ति सुनिश्चित करना एवं लोगों में जागरूकता का प्रसार इत्यादि कार्यों को मुख्य रूप से सम्पादित किया जा रहा है।
 
ज़ोन-2-क्षेत्र में सौकत अली हाता, भीम नगर यहियागंज वार्ड में एक विशेष अभियान चलाया गया। जिसमें घर घर भ्रमण किया गया व सफाई, फागिंग, एंटीलार्वा का छिड़काव कराया गया। ज़ोन-3- क्षेत्रान्तर्गत वार्ड- कदम रसूल के अन्तर्गत शिया कॉलेज, भाण्डू टोला के सम्पूर्ण क्षेत्र के आस-पास चलाये गए अभियान में एण्टी लार्वा का छिड़काव, साफ-सफाई एवं नालियों से सिल्ट एवं कूड़े का उठान कराया गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम के सहयोग से डोर-टू-डोर घरों में लार्वा पाये जाने पर नोटिस आदि की कार्यवाही की गई एवं डेंगू से रोकथाम के लिये व्यक्तिगत बचाव हेतु वहाँ के नागरिकों को जागरुक किया गया तथा स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा दवाई का वितरण भी कराया गया। 
 
ज़ोन-4-क्षेत्र के अंतर्गत गोमती नगर विस्तार में खरगापुर, मलेशिमऊ, सेक्टर 05 व 07 में आज विशेष अभियान चलाया गया।जिसमें फॉगिंग, एन्टी लार्वा का छिड़काव, साफ सफाई व नालियों की सिल्ट का उठान एवं खाली प्लॉटों की साफ सफाई इत्यादि कार्य कराए गए ।ज़ोन-5-क्षेत्रान्तर्गत वार्ड रामजीलाल पटेल नगर में मंगल खेड़ा, ब्रहम नगर, श्रीनगर, गीता नगर, बहादुर खेड़ा, राम प्रसाद खेड़ा, रामनगर, शाही मस्जिद, सिंगार नगर, श्याम नगर, चित्र गुप्त नगर, समर विहार एवं गुरुनानक नगर वार्ड में विशेश्वर नगर, स्नेह नगर, प्रेम नगर, दामोदर नगर का भ्रमण किया गया घर -घर जाकर लोगो को डेंगू चिकनगुनिया, मलेरिया, जैसे रोगो से बचाव हेतु जनता को जागरुक किया गया ।
 
उक्त के अतिरिक्त अन्य जोनों में भी विशेष अभियान चलाकर नगर निगम व स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीमों द्वारा कार्यवाही की गई।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार