सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

CWG 2022: सिंग्लस में पीवी सिंधु और लक्ष्य, सात्विक-चिराग का डबल्स में गोल्ड, इंवेंट के आखिरी दिन भारत के नाम सोना ही सोना

कॉमनवेल्थ गेम्स के 11वें दिन भारतीय खिलाड़ियों ने बैडमिंटन में तीन गोल्ड जीते हैं। एक गोल्ड टेबल टेनिस में मिला है।

Minakshee Sisodia
  • Aug 8 2022 7:47PM

कॉमनवेल्थ गेम्स के आखिरी दिन भारतीय खिलाड़ियों ने बैडमिंटन में तीन गोल्ड जीते हैं। एक गोल्ड टेबल टेनिस में मिला है। इसके साथ ही भारत के अब 22 गोल्ड सहित कुल 61 मेडल हो गए हैं। बता दें भारत मेडल टैली में चौथे नंबर पर है।

बैडमिंटन स्टार शटलर पीवी सिंधु ने विमेंस सिंगल्स में और लक्ष्य सेन ने मेंस सिंगल्स में स्वर्ण अक्षरों में नाम लिख जाने वाली कामयाबी हासिल की। जहां अब मेंस डबल्स में सात्विक साइराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने भी फाइनल मुकाबला जीत लिया। और गोल्ड को अपनें हिस्से में लिया।

इस गोल्ड मेडल मैच में भारतीय जोड़ी ने सीन वेंडी और वेन लेन की इंग्लैंड की जोड़ी को 21-15, 21-13 से हराया।

वहीं दूसरी ओर टेबल टेनिस के मेंस सिंगल्स फाइनल में 40 साल के भारतीय धुरंधर अचंता शरत कमल ने इंग्लैंड के लियाम पिचफोर्ड के 4-1 से हराकर सोना जीत लिया है। खास बात यह कि शरत कमल ने 16 साल बाद कॉमनवेल्थ गेम्स में मेंस सिंगल्स का गोल्ड जीता है।

 इससे पहले उन्होंने 2006 में इस इवेंट में गोल्ड जीता था। 2022 में उनके तीन गोल्ड हो चुके हैं। आपको बता दें सिंगल्स से पहले उन्होंने मिक्स्ड डबल्स और मेंस टीम इवेंट में भी शानदार कामयाबी हासिल की थी। कुल मिलाकर कॉमनवेल्थ गेम्स में कमल के नाम कुल 7 गोल्ड हो गए हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार