सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

गाजियाबाद में महिलाओं व बच्चियों की सुरक्षा के लिए जिलाधिकारी से मिला सी पी आई (एम) का प्रतिनिधि मंडल

गाजियाबाद में महिलाओं व बच्चियों की सुरक्षा के लिए जिलाधिकारी से मिला सी पी आई (एम) का प्रतिनिधि मंडल

प्रमोद कुमार
  • Sep 1 2023 7:16PM
ग़ाज़ियाबाद : जनपद गाजियाबाद में महिलाओं और बच्चियों के साथ निरंतर हो रही अपराध की घटनाओं के विरोध में आज 1 सितंबर 2023 को सी पी आई (एम) गाजियाबाद की जिला कमेटी के प्रतिनिधि मंडल द्वारा उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री को संबोधित मांगों का ज्ञापन गाजियाबाद जिलाधिकारी के माध्यम से भेजा गया है, ज्ञापन उप जिलाधिकारी श्याम अवध चौहान जी को दिया गया। 
      
गाजियाबाद जनपद को अपराध मुक्त करने के लिए योगी आदित्यनाथ जी की सरकार द्वारा कमिश्नरेट बनाकर बेहतर कानून व्यवस्था देने के लिए गाजियाबाद की जनता को आस्वस्त किया गया था। लेकिन पिछले सप्ताह महिलाओं व बच्चियों के साथ हुई दिल दहला देने वाली घटनाओं से आम जनता में बेहद रोष व्याप्त है। जनपद गाजियाबाद के क्रॉसिंग रिपब्लिक थाना क्षेत्र में 4 साल की बच्ची से पड़ोस के 40 वर्षीय अविवाहित युवक राज कृष्णा द्वारा पोर्न वीडियो दिखाकर जबरन दुष्कर्म किया गया। दूसरी घटना इसी थाना क्षेत्र की एक अन्य सोसायिटी में फरीदाबाद निवासी महिला के साथ नौकरी लगवाने का झांसा देकर एक व्यक्ति द्वारा जबरन दुष्कर्म किए जाने की घटित हुई है। और तीसरी घटना भी इसी थाना क्षेत्र में एक सोसायिटी की है जिसमें मेंटिनेस मैनेजर अजय व उसके साथियों द्वारा गार्ड की नौकरी करने वाली 19 वर्षीय युवती के साथ गैंगरेप किया गया, बाद में पीड़ित युवती द्वारा जहरीला पदार्थ खाकर जान दे दी गई। इसके अलावा लोनी में स्कूल जा रही सातवीं कक्षा की 15 वर्षीय छात्रा को अंकुश नाम के व्यक्ति द्वारा जान से मारने की धमकी देकर ऑटो में बैठा लिया गया और शिव विहार दिल्ली के एक मकान में ले जाकर अपने साथी भूरा के साथ मिलकर किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया। 

जनपद गाजियाबाद के उक्त थाना क्षेत्र में हुई यह घटनाएं दर्शाती हैं की अपराधियों पर गाजियाबाद पुलिस का कोई खौफ नहीं रह गया है और पुलिस प्रशासन पूरी तरह फेल हो गया है। सरकार द्वारा लगातार बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा देकर महिला सम्मान की सुरक्षा की बात की जा रही है, लेकिन उसके उलट महिलाओं व बच्चियों पर अत्याचार/दुष्कर्म की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। 
        
इसलिए हमारी मांग है कि जनपद में बच्चियों व महिलाओं के साथ हो रही दुष्कर्म की घटनाओं को रोक पाने में विफल रहे सभी दोषी पुलिस कर्मियों को तत्काल बर्खास्त किया जाए, दुष्कर्म के चारों केस के सभी अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाए,  

कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाया जाए तथा कानून का कड़ाई से पालन किया/कराया जाए, और महिलाओं व बच्चियों की पूर्ण सुरक्षा की गारंटी की जाए। ज्ञापन देने वाले प्रतिनिधि मंडल में पार्टी के नेता कॉमरेड बी के एस चौहान, ईश्वर त्यागी, त्रिफूल सिंह, जे पी शुक्ला, रविंद्र कुमार, रुकसाना बेग़म, सुमन सिंह, नग़मा आदि शामिल रहे

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार