सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

कांग्रेस शासित राज्य में आमने सामने हुए राज्यपाल और CM...CM को कहना पड़ा-'अपने अधिकारों से बाहर काम कर रही हैं राज्यपाल...यहां राज्यपाल राजनीति कर रही हैं'

मुख्यमंत्री ने कहा कि बाकी राज्यों में तो राज्यपाल हस्ताक्षर कर रहे हैं। पर यहां राज्यपाल राजनीति कर रही हैं।

Yogesh Mishra
  • Jan 7 2023 1:30PM

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार और राज्यपाल आमने-सामने हैं। एक बार फिर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्यपाल को लेकर बड़ा बयान दिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज कहा है कि राज्यपाल मनोनीत हैं, ना कि उन्हें निर्वाचन से चुना गया है। ऐसे में उनका दायित्व है कि वह अपने अधिकारों को समझें।
 
 
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आरोप लगाया कि छत्तीसगढ़ के राज्यपाल राजनीति कर रही हैं और अपने अधिकारों से बाहर जाकर काम कर रही हैं। वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमितशाह के प्रवास को लेकर मुख्यमंत्री ने बयान देते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी जहां जहां चुनाव हारी है, वहां फोकस कर रही है, अमित शाह भी उसी के तहत आ रहे हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि संविधानिक पद पर बैठे व्यक्ति को अपने अधिकारों का ध्यान रखना चाहिए, उसमें अतिक्रमण नहीं करना चाहिए।
 
 
 
 
 
दरअसल आदिवासी क्षेत्रों में राज्यपाल के दौरे पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि संविधानिक पद पर बैठे व्यक्ति को अपने अधिकारों का ध्यान रखना चाहिए, उसमें अतिक्रमण नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार से सवाल करना उनके अधिकारों के बाहर है। बिल पारित होने के बाद हस्ताक्षर करना चाहिए। राजभवन के माध्यम से राजनीति कर रहे हैं। राज्यपाल फील्ड में जाकर काम नही करती।
 
 
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि बाकी राज्यों में तो राज्यपाल हस्ताक्षर कर रहे हैं। पर यहां राज्यपाल राजनीति कर रही हैं। न्यायपालिका और विधायिका के दायरे में रहकर सबको कार्य करना चाहिए। राज्यपाल राष्ट्रपति के प्रतिनिधि के रूप में यह है उनका फील्ड का काम नहीं है।
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार