सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह में एक दूजे के हुए 251 जोड़े

सोनभद्र यूपी जिला मुख्यालय के डायट परिसर में मंगलवार 9 march, 2021 को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत हुए शादी समारोह में समाज कल्याण विभाग द्वारा 251 जोड़ों का विवाह पूरे रीति रिवाज के साथ संपन्न कराया गया. सदर विधायक भूपेश चौबे, घोरावल विधायक अनिल मौर्या, भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत चौबे व् सीडीओ अमित पाल शर्मा ने कन्यादान की रश्म निभाई I इस दौरान जनप्रतिनिधियों सहित तमाम आलाधिकारियों ने नव विवाहित वर वधुओं को आशीर्वाद दिया.

Rajesh Singh
  • Mar 9 2021 3:56PM
सोनभद्र यूपी।
जिला मुख्यालय के डायट परिसर में मंगलवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत हुए शादी समारोह में समाज कल्याण विभाग द्वारा 251 जोड़ों का विवाह पूरे रीति रिवाज के साथ संपन्न कराया गया. सदर विधायक भूपेश चौबे, घोरावल विधायक अनिल मौर्या, भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत चौबे व सीडीओ अमित पाल शर्मा ने कन्यादान की रश्म निभाई। इस दौरान जनप्रतिनिधियों सहित तमाम आलाधिकारियों ने नव विवाहित वर वधुओं को आशीर्वाद दिया. वही शादी समारोह में हर जोड़े को गृहस्थी का सामान दिया गया. जिसमे हर जोड़े को  बिछिया चांदी का एक जोड़ा, पायल एक जोड़े, एक गद्दा, एक कम्बल, दो बेडशीट, दो तकिया, एक बक्सा, एक मोबाइल, एक पंखा, एक कूकर, डिनर सेट, एक श्रृंगार दान, महिला को कलाई घडी, एक दीवाल घडी, एक कलश, एक साडी, पैंट शर्ट का कपड़ा, एक चुनरी आदि सामान  दिया गया. वही रेणुकूट के ग्रासिम इंडस्ट्रीज ने सभी महिलाओ को एक-एक साड़ी दिया. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी विवाहित जोड़ों को स्वास्थ्य किट दिया गया और कन्याओं के खाते में ३५ हजार राशि ट्रांसफर की गयी. इसके पूर्व समारोह में बकायदे बरात का स्वागत हुआ. पुरे विधि विधान से बारात की आगवानी की गयी. इसके बाद वैवाहिक समारोह का शुभारम्भ हुआ. आचार्यों द्वारा वैदिक मंत्रोचार से वर वधुओं की शादी कराई गयी. जिसमे जन प्रतिनिधियों ने पूजन कराकर कन्यादान की  रश्म निभाई. विवाह के बाद अतिथियों, जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों समेत तमाम संभ्रांत लोगों ने नव विवाहित जोड़ो को आशीर्वाद देते हुए उनके मंगल जीवन के कामना की. अंत में प्रीती भोज का आयोजन किया गया जिसमे घरात और बरात पक्ष समेत सैकड़ों लोगो ने सहभागिता की. इस मौके पर विधायक समेत तमाम लोग मौजूद रहे.  
 
 
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार