सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

प्रबुद्धजन सम्मेलन में शामिल हुए CM योगी... कहा- कानपुर औद्योगिक नगरी के साथ बन रहा स्मार्ट सिटी

कानपुर के वीएसएसडी कॉलेज ग्राउंड में प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने 388 करोड़ रुपए की 272 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया.

Sumant Kashyap
  • Dec 9 2022 2:53PM

कानपुर के वीएसएसडी कॉलेज ग्राउंड में प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने 388 करोड़ रुपए की 272 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. वहीं, कानपुर की जनता का आभार व्यक्त करते हुए सीएम योगी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार कानपुर समेत उत्तर प्रदेश के विकास की प्रतिबद्धता के लिए काम कर रही है.

सीएम योगी ने आगे कहा कि कानपुर कभी उत्तर भारत के मैनचेस्टर के रूप में विख्यात था. अपने उद्योगों के बदौलत अलग पहचान रखता था, जो देशभर के नौजवानों के लिए रोजगार मुहैया कराता था. उन्होंने कहा कि 70-80 के दशक में कुछ लोगों की बदौलत देश के पांच बड़े महानगरों में गिना जाने वाला कानपुर अराजकता और अव्यवस्था का शिकार हो गया.

हम कानपुर का छवि बदलने के लिए प्रयासरत हैं- योगी

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी जी के नेतृत्व में हम कानपुर का छवि बदलने के लिए प्रयासरत हैं. इसके लिए विभिन्न योजनाओं के माध्यम से विकास सुनिश्चित किया जा रहा है. सीएम ने कहा कि नमामि गंगे, मेट्रो रेल, डिफेंस कॉरीडोर, स्मार्ट सिटी आदि से कानपुर को बदला जा रहा है.

कानपुर को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित किया जा रहा है- योगी

सीएम योगी ने कहा कि आम जनमानस की सुविधाओं को देखते हुए शहरों को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित किया जा रहा है. निवेशकों के परिश्रम और पुरुषार्थ से शहर स्मार्ट हो रहे हैं. बता दें कि समारोह में सबसे पहले सीएम ने मंच पर छात्र अभिनव और आर्य को सम्मानित किया. इसके बाद प्रबुद्ध वर्ग से डॉक्टर, उद्यमी, शिक्षक समेत 51 लोगों को सम्मानित किया.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार