सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

सीएम योगी ने बनाया नितिन अग्रवाल को डिप्टी स्पीकर पद का उम्मीदवार...6 घंटे के लिए कल बुलाया गया UP विधानसभा का सत्र

परम्परा रही है कि डिप्टी स्पीकर का पद विपक्षी को ही मिलता है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश विधान सभा का कार्यकाल समाप्त होने में अब छह महीने से भी कम समय बचा है, बावजूद इसके यूपी विधान सभा का कल विशेष सत्र बुलाया गया ताकि सदन नए डिप्टी स्पीकर का चुनाव कर सके।

shanti
  • Oct 17 2021 5:30PM
उत्तर प्रदेश मुखयमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डिप्टी स्पीकर का पद नितिन अग्रवाल जो आधिकारिक तौर पर सपा के विधायक हैं, लेकिन वह भाजपा में शामिल हो चुके हैं, को उम्मीदवार बनाया है। आज सीएम योगी आदित्यनाथ और अन्य मंत्रियों की मौजूदगी में ही नितिन अग्रवाल ने अपना नामांकन दाखिल किया। आपको बता दें कि नितिन अग्रवाल के पिता नरेश अग्रवल भी लम्बे समय तक सपा में रहे है।

वैसे तो हमेशा से परम्परा रही है कि डिप्टी स्पीकर का पद विपक्षी को ही मिलता है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश विधान सभा का कार्यकाल समाप्त होने में अब छह महीने से भी कम समय बचा है, बावजूद इसके यूपी विधान सभा का कल विशेष सत्र बुलाया गया ताकि सदन नए डिप्टी स्पीकर का चुनाव कर सके।

बीजेपी के समर्थित उम्मीदवार के तौर पर नरेश अग्रवाल के बेटे नितिन अग्रवाल ने इस पद के लिए नामांकन दाखिल किया। इस चुनाव में सपा ने भी एक उम्मीदवार को नामांकित किया है। इसलिए लड़ाई सपा बनाम सपा के रूप में आ गई है।  वैसे नितिन अग्रवाल जीतते हैं तो उनकी जीत भाजपा द्वारा समर्थित सपा उम्मीदवार के रूप में होगी।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार