सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

सीएम योगी ने प्राइवेट अस्पताल को टेकओवर करने के निर्देश दिए।

सीएम योगी ने कहा था कि अगर जरूरत पड़ी तो प्राइवेट अस्पतालों को टेकओवर किया जाएगा,अब इसी क्रम में लखनऊ के अंदर मेयो हॉस्पिटल,हिन्द हॉस्पिटल कानपुर के अंदर रामा मेडिकल कालेज एंव प्रयागराज में यूनाईटेड हॉस्पिटल को टेकओवर करने के निर्देश दिए हैं।साथ ही लखनऊ के बलरामपुर हॉस्पिटल में 215 बेड ऑक्सीजन युक्त,40 वेंटिलेटर बेड की व्यवस्था की व्यस्था बढ़ाई गई। साथ ही कैंसर हॉस्पिटल में 50 बेड आईसीयू की व्यवस्था की जा रही है।

रजत. के. मिश्र, Twitter- rajatkmishra1
  • Apr 13 2021 10:02PM

इनपुट-अखिल तिवारी लखनऊ

कोरोना का कहर का जारी है और समस्या गम्भीर होती जा रही है,लेकिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार अधिकारियों के साथ मीटिंग कर रहे हैं।उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं,कि व्यापक रूप से कोरोना के खिलाफ  लड़ाई जारी रखनी जब तक कोरोना समाप्त नही हो जाता है।अब ऐसे में मुख्यमंत्री ने अपने मंत्रियों को साफ निर्देश दिए हैं कि अपने-अपने प्रभार वाले जिलों की समीक्षा करें।साथ ही सख्त निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने हर हाल में प्रदेश में एल 2 और एल 3 स्तर के बेडो की संख्या बढाई जाए।साथ ही एमबीबीएस के चौथे और पांचवे वर्ष के छात्रों की परीक्षाएं निरस्त होने के कारण इनकी ड्यूटी हॉस्पिटल में लगाने के निर्देश दिए हैं।

प्राइवेट अस्पताल को टेकओवर करेगी सरकार

सीएम योगी ने कहा था कि अगर जरूरत पड़ी तो प्राइवेट अस्पतालों को टेकओवर किया जाएगा,अब इसी क्रम में लखनऊ के अंदर मेयो हॉस्पिटल,हिन्द हॉस्पिटल कानपुर के अंदर रामा मेडिकल कालेज एंव प्रयागराज में यूनाईटेड हॉस्पिटल को टेकओवर करने के निर्देश दिए हैं।साथ ही लखनऊ के  बलरामपुर हॉस्पिटल में 215 बेड ऑक्सीजन युक्त,40 वेंटिलेटर  बेड की  व्यवस्था  की व्यस्था बढ़ाई गई। साथ ही कैंसर  हॉस्पिटल में 50 बेड आईसीयू की व्यवस्था की जा रही है।

*सीएम का निर्देश रोजाना डेढ़ लाख जांचे कराने के निर्देश दिए हैं

सीएम के निर्देश देने के बाद से  12 जिलों में अमेठी, औरैया,बिजनौर,कुशीनगर,देवरिया,मऊ, सिद्धार्थनगर, सोनभद्र ,बुलन्दशहर, सीतापुर, महोबा और कासगंज में नई आरटीपीसीआर की लैब बनाई जा रही है।साथ ही सीएम ने निजी लैबों को प्रोत्साहित करने और उनसे बात करने के निर्देश दिए हैं। निजी लैबों में जाँच बढ़ाने के लिए राज्य सरकार की तरफ से उचित भुगतान करने पर विचार करने के लिए कहा हैं

प्रभारी मंत्रियों को भी दिए निर्देश
सीएम ने मंत्रियों को निर्देश देते हुए साफ तौर पर कहा है कि,प्रभारी मंत्री अपने जिलों की रोजाना समीक्षा करें।सभी जिलों में वेंटिलेटर उपलब्ध कराए गए हैं मंत्री ये भी सुनिश्चित करें कि उसका उपयोग हो रहा है या नही।पूरे प्रदेश में 4700  एम्बुलेंस हैं सीएम ने आधी एम्बुलेंस को कोविड मरीजों के लिए उपयोग में लाने के निर्देश दिए हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार