सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

CM योगी ने गोरखपुर में वनटांगियों के साथ मनाई दीपावली.... 80 करोड़ के विकास कार्यों का किया वादा...

मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने वनटांगियों को दिवाली का उपहार देने के साथ ही गोरखपुर जिले की कई ग्राम पंचायतों के लिए लगभग 80 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात दे दी है.

Gunjan Kapoor
  • Oct 24 2022 3:27PM

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हर साल की तरह गोरखपुर धूमधाम से दीपावली मनाने पहुंचे. सीएम योगी ने इस बार 14वीं दीपावली वनटांगिया ग्राम जंगल तिनकोनिया नंबर तीन में वनटांगियों के साथ मनाई है.

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने वनटांगियों को दिवाली का उपहार देने के साथ ही गोरखपुर जिले की कई ग्राम पंचायतों के लिए लगभग 80 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात दे दी है. वहीं इस बार मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ के साथ दीपावली मनाने के लिए कई गांवों के वनटांगियों के साथ राजधानी गांव के मुसहरों को भी आमंत्रित किया गया था.

सीएम योगी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि दीपावली जैसी दिव्यता और भव्यता हमें नई-नई ऊंचाईयों पर पहुंचाएगी. सत्य, न्याय और धर्म के रास्ते पर चलकर ही परिवर्तन संभव हो है. भगवान श्रीराम 14 वर्ष बाद वनवास खत्म कर लौटे थे और तब ही से पूरा देश दीपावली का उत्सव मना रहा है. आजादी के बाद वनटांगियों को न्याय नहीं मिला था. 2017 में राजस्व ग्राम का दर्जा मिला ही साथ ही सम्मान से जीवन जीने के लिए शासन से मदद भी मिली थी.

जानकारी दे दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जंगल तिकोनिया नंबर तीन में आयोजित समारोह में 34.55 करोड़ रुपये की लागत से 95 ग्राम पंचायतों के लिए ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन कार्यों व 2.48 करोड़ रुपये की लागत से 62 ग्राम पंचायतों के लिए कामन सर्विस सेंटर की स्थापना कार्य का शिलान्यास किया गया है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार