सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

BJP vs Shiv Sena: सीएम उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर किया वार... ताे देवेंद्र फडणवीस ने कर दिया जाेरदार पलटवार, कह दी ये बड़ी बात

बालासाहेब ठाकरे की 96 वीं जयंती पर बोलते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर हमला बाेलते हुए यह आराेप लगाया था कि मैं अब भी मानता हूं कि शिवसेना ने BJP के साथ रहकर 25 साल कर दिये बर्बाद है. जिस पर अब महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आज (24 दिसंबर, सोमवार) अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ​पर जाेरदार हमला बाेला.

Geeta
  • Jan 24 2022 3:02PM

बीते रविवार काे बालासाहेब ठाकरे की 96 वीं जयंती पर बोलते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर हमला बाेलते हुए यह आराेप लगाया था कि मैं अब भी मानता हूं कि शिवसेना ने BJP के साथ रहकर 25 साल कर दिये बर्बाद है. शिवसेना ने हिंदुत्व को नहीं बल्कि भाजपा को छोड़ दिया. मैं मानता हूं कि भाजपा का अवसरवादी हिंदुत्व बस सत्ता के लिए है..

जिसके जवाब में अब महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आज (24 दिसंबर, सोमवार) अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर जाेरदार हमला बाेला. देवेंद्र फडणवीस ने हिंदुत्व के मुद्दे पर शिवसेना पर जोरदार हमले करते हुए कहा,’ शिवसेना के मुंह से हिंदुत्व का नाम नहीं शोभता है. 20 सालों से शिवसेना औरंगाबाद का नामकरण संभाजी नगर नहीं कर पाई. उस्मानाबाद का नाम नहीं बदल पाई. बीजेपी ने इलाहाबाद का नाम प्रयागराज कर दिया. आप जब अपने मुंह से हिंदुत्व का नाम लेते हैं तो उसमें लाचारी दिखाई देती है.

बता दें कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था कि शिवसेना ने सत्ता के लिए हिंदुत्व नहीं अपनाया. हिंदुत्व के लिए सत्ता पाई. बाबरी मस्जिद जब गिरी तब शिवसेना की लोकप्रियता देश में इस हद तक पहुंच गई थी कि तब अगर उनकी पार्टी गठबंधन धर्म नहीं निभाती तो देश में आज शिवसेना का प्रधानमंत्री होता.

वहीं इसके जवाब में फडणवीस ने कहा कि, जब शिवसेना का जन्म भी नहीं हुआ था तब से बीजेपी हिंदुत्ववादी थी. शिवसेना से पहले मुंबई में बीजेपी का कॉरपोरेटर चुन कर आ चुका था. राम मंदिर आंदोलन के वक्त आप कहां थे. लाठियां तो हमने खाई हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल से उत्तर प्रदेश में भव्य राम मंदिर बन रहा है.

देवेंद्र फडणवीस ने आगे कहा, ‘अगर बाबरी मस्जिद गिरने के बाद शिवसेना की लोकप्रियता इतनी ही बढ़ गई थी तो इसके ठीक बाद 1993 के चुनाव में शिवसेना ने यूपी में 180 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे और 179 की जमानत जब्त हो गई. इसके बाद आगे के सभी चुनावों में जमानत जब्त होने की यह परंपरा कायम रही.

उद्धव ठाकरे के उनकी पार्टी बीजेपी के साथ 25 साल के गठबंधन में सड़ती रही के बयान पर देवेंद्र फडणवीस ने कहा, ‘ बीजेपी के साथ 25 साल तक गठबंधन बालासाहेब ठाकरे ने कायम रखा था. तो क्या आप उनके फैसले को सड़ा हुआ बता रहे हैं? आप उनके फैसले पर प्रश्न चिन्ह लगा रहे हैं. सत्ता की यह कैसी लाचारी है? ‘

देवेंद्र फडणवीस ने कहा, ‘ स्वार्थ के लिए सिद्धांतों से समझौता हमने नहीं आपने किया है. 370 हटाए जाते वक्त भी आपका दोगला चरित्र सामने आया. बीजेपी बालासाहेब ठाकरे का को आदरांजलि देने में पीछे नहीं हटती. लेकिन सोनिया जी, राहुल जी या किसी बड़े कांग्रेसी नेता का बालासाहेब की जयंती पर एक ट्वीट दिखाएं. जिन्हें बालासाहेब का अभिवादन करने में संकोच महसूस होता है, शिवसेना आज उसी कांग्रेस की गोद में जा बैठी है. सत्ता की ऐसी लाचारी हमने और कहीं नहीं देखी है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार