सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Dhanbad Agnikand: मृतकों के आश्रितों को 4-4 लाख देगी राज्य सरकार, CM सोरेन ने किया ऐलान

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि आग लगने के अन्य हादसों के मृतकों के परिजनों को भी चार-चार लाख रुपए का मुआवजा देने का निर्देश दिया गया है.

Geeta
  • Feb 1 2023 10:52PM

झारखंड के धनबाद में बैंक मोड़ थाना क्षेत्र के जोड़ा फाटक रोड स्थित आशीर्वाद अपार्टमेंट में भीषण आग लगने से 14 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. इस घटना में 17 लोग बुरी तरह घायल हो गए.

जिसे लेकर अब मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि आग लगने के अन्य हादसों के मृतकों के परिजनों को भी चार-चार लाख रुपए का मुआवजा देने का निर्देश दिया गया है. हादसे में घायलों के इलाज की उचित व्यवस्था करने के लिए जिला प्रशासन को निर्देशित किया गया है. मुख्यमंत्री के निर्देश पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता धनबाद पहुंचे हैं. वे प्रशासन के अधिकारियों से हादसे के कारणों की जानकारी लेंगे और राहत कार्य का जायजा लेंगे. सोरेन ने कहा कि यह घटना अत्यंत मर्माहत करने वाली है.


बता दें कि इससे पहले कुमारधुबी बाजार में भीषण आग लग गई थी. देखते ही देखते यह आग एक के बाद एक कई दुकानों तक फैल गई. इसकी चपेट में आने से 19 दुकानें जलकर खाक हो गईं. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

आग किन कारणों से लगी, इस बात का पता लगाया जा रहा है. गनीमत ये रही कि आगजनी की इस घटना में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई. जैसे ही लोगों ने दुकानों में आग लगी तो सबके पहले खुद ही उसे बुझाने का प्रयास किया. लेकिन आग इतनी भीषण थी कि वह बुझने की जगह और ज्यादा फैलती गई.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार