सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

केंद्र सरकार के बजट पर बोले सीएम शिवराज- यह बजट शक्तिशाली भारत के निर्माण का बजट

सीएम ने कहा कि यह गरीब कल्याण का बजट है। यह किसानों के उत्थान का बजट है। यह माताओं, बहनों और बेटियों को आगे बढ़ाने वाला बजट है। यह मध्यमवर्ग को सशक्त करने वाला बजट है।

Geeta
  • Feb 1 2023 9:19PM
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस बजट को शक्तिशाली भारत के निर्माण का बजट बताते हुए कहा कि यह बजट प्रधानमंत्री जी का संकल्प आत्मनिर्भर भारत के निर्माण को पूरा करने वाला बजट है। एक वैभवशाली, गौरवशाली, संपन्न, समृद्ध भारत और शक्तिशाली भारत के निर्माण का बजट है। यह बजट सर्व स्पर्शी और सर्वव्यापी है। समाज के हर वर्ग का कल्याण इस बजट में निहित है। देश के हर राज्य का कल्याण इस बजट में निहित है।

सीएम ने कहा कि यह गरीब कल्याण का बजट है। यह किसानों के उत्थान का बजट है। यह माताओं, बहनों और बेटियों को आगे बढ़ाने वाला बजट है। यह मध्यमवर्ग को सशक्त करने वाला बजट है। 7 लाख तक की आय टेक्सफ्री की गई है। यह कमजोर वर्गों के कल्याण का बजट है। यह नौजवानों का बजट है। ऐसे बजट के लिए मैं माननीय प्रधानमंत्री जी का मध्यप्रदेश के साढ़े 8 करोड़ जनता की ओर से अभिनंदन करता हूं और केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण जी को बहुत-बहुत बधाई देता हूं।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, 'अमृतकाल में वित्त मंत्री ने मध्यम वर्ग को बड़ी राहत दी है. छूट की सीमा में वृद्धि और नई कर व्यवस्था में बदलाव से लोगों के हाथ में अधिक पैसा बचेगा, खपत बढ़ेगी और विकास को गति मिलेगी. यह देश की जीडीपी में उनके निस्वार्थ योगदान का सम्मान करता है.'


वहीं केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारामण ने कहा कि देश की आजादी के अमृतकाल का ये पहला बजट है. बजट में हमारी सरकार ने हर वर्ग तक पहुंचने की कोशिश की है. हमारी कोशिश युवाओं और सभी वर्ग के लोगों तक आर्थिक मजबूती पहुंचाने की है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार