सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Bihar: सीएम नीतीश ने की बैठक की समीक्षा, बोले- किसानों को हरसंभव मदद देने की योजना बनाएं

बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी समेत अन्य लोग मौजूद रहे. गौरतलब है कि इस वर्ष प्रदेश में औसत से 36 प्रतिशत बारिश कम हुई है जिससे कई जिले सुखा की चपेट में हैं.

Geeta
  • Sep 11 2022 3:49PM

बिहार में सीएम नीतीश कुमार ने राज्य में अल्प वर्षापात के कारण उत्पन्न स्थिति की समीक्षा बैठक की. समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से संभावित सुखाड़ की स्थिति को लेकर विस्तृत जानकारी ली. बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि अल्प वर्षापात के कारण उत्पन्न संभावित सुखाड़ की स्थिति को लेकर ठीक ढ़ंग से आंकलन कराए.

राज्य के प्रभावित जिलों के प्रखंड, पंचायत एवं गॉव स्तर तक स्थिति का आंकलन करायें. इस कार्य को तेजी से पूर्ण करें. मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों को हरसंभव मदद देने की योजना बनाएं. सूखा प्रभावित इलाकों को जल्द से जल्द चिह्नित करें. ताकि प्रभावित किसानों को हरसंभव मदद दी जा सके.

आकस्मिक फसल योजना के तहत इच्छुक किसानों को बीज वितरण का कार्य जल्द पूर्ण करें ताकि किसानों को कृषि कार्य में सहुलियत हो. बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी समेत अन्य लोग मौजूद रहे. गौरतलब है कि इस वर्ष प्रदेश में औसत से 36 प्रतिशत बारिश कम हुई है जिससे कई जिले सुखा की चपेट में हैं.

बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी, राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य मनीष कुमार वर्मा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ० एस० सिद्धार्थ, कृषि विभाग के सचिव एन0 सरवन कुमार, आपदा सह जल संसाधन विभाग के सचिव संजय कुमार अग्रवाल, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार एवं मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह उपस्थित थे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार