सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

सीएम धामी ने कि बड़ी कार्रवाई... शक्ति नहर के किनारे हुए अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

देवभूमि के देहरादून में धामी सरकार की बड़ी कार्रवाई आई सामने है।

pragyashikha vashishtha
  • Dec 31 2023 3:32PM

देवभूमि के देहरादून में धामी सरकार की बड़ी कार्रवाई आई सामने है।  जिसमें सीएम धामी ने इतने दिनों से विलाभ में पड़े देहरादून स्थित विकास नगर परगना क्षेत्र में शक्ति नहर किनारे किए गए अवैध कब्जे को ध्वस्त कर दिया है। आपको बता दें कि अतिक्रमण के खिलाफ ये अभियान का दूसरा चरण था।  जिसमें मुख्यमंत्री धामी के आदेश का पालन करते हुए प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई  की है।  

जानकारी है कि देहरादून में स्थित ये शक्ति नहर के किनारे काफी समय से अवैध कबजा कर मजार बनाई गई थी जिसको देखते हुए धामी सरकार ने इस अतिक्रमण पर बुलडोजर के जरिए ध्वस्त कर दिया है। आपको बता दें कि शक्ति नहर की मरम्मत के कारण इसका ध्वस्तिकरण होने में विलम्भ किया जा रहा था।  लेकिन अब प्रशासन ने आदेश सनुसार इस अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाकर उसे हटा दिया है।  

आपको बता दें कि कुछ अतिक्रमणकारियों ने मंदिर मस्जिद मदरसे बना कर उसकी आड़ में भी अतिक्रमण किया हुआ था, एसडीएम विनोद कुमार ने बताया कि सभी धार्मिक संस्थाओं को पहले ही नोटिस दे दिए थे, उन्होंने खुद अपने सामान हटा लिए उसके बाद खाली इमारत को भी हटा दिया गया। डीएम सोनिका के अनुसार अभियान शांति पूर्वक चल रहा है,

अवैध अतिक्रमण देहरादून में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आज फिर कहा कि जिन लोगों ने सरकारी भूमि पर अवैध कब्जे किए हुए है वो स्वतः हटाएं, अन्यथा प्रशासन के बुलडोजर तैयार खड़े है। इस मामले को लेकर पाञ्चजन्य ने भी प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी, जिस पर शासन प्रशासन ने कार्रवाई की है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार