सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Uttarakhand: सीएम धामी ने किया आपदा ग्रस्त क्षेत्रों का निरीक्षण, बोले- जरूरत पड़ी तो सेना की भी ली जाएगी मदद

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर हो रही भारी वर्षा के कारण उत्पन्न परिस्थितियों के बारे में आपदा प्रबंधन विभाग से जानकारी ली। प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड पर है। प्रभावित क्षेत्रों में आपदा प्रबंधन की टीमें लगातार कार्य कर रही हैं।

Geeta
  • Aug 20 2022 12:51PM

उत्तराखंड में 2 दिन से हो रही लगातार भारी बारिश ने उत्तराखंड के कई क्षेत्रों को नुकसान पहुंचाया है. राजधानी देहरादून के ही अलग-अलग क्षेत्रों में बादल फटने की घटना से लोगों में दहशत का माहौल है. इन क्षेत्र में नदियों का जल स्तर डरा रहा है. वहीं मालदेवता के आसपास बादल फटने से रायपुर क्षेत्र में जाने वाली नदियों का जलस्तर बढ़ गया है. उसके आसपास रहने वाले ग्रामीण क्षेत्र खतरे की जद में है.

वहीं इसे लेकर मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर हो रही भारी वर्षा के कारण उत्पन्न परिस्थितियों के बारे में आपदा प्रबंधन विभाग से जानकारी ली। प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड पर है। प्रभावित क्षेत्रों में आपदा प्रबंधन की टीमें लगातार कार्य कर रही हैं। मुख्यमंत्री ने सभी से अनुरोध किया है कि अनावश्यक यात्रा न करें व नदी एवं बहाव क्षेत्र की ओर जाने से बचें।

सीएम ने किया आपदा ग्रस्त क्षेत्रों का निरीक्षण

बारिश की वजह से आई तबाही पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि भारी बारिश से जिन जगहों पर नुकसान हुआ है उन सभी स्थानों पर हमारी आपदा प्रबंधन, SDRF की टीम और अन्य प्रशासन के लोग मौके पर तैनात हैं। मैं भी मौके पर जाने की कोशिश कर रहा हूं और वहां राहत कार्यों के काम को देखूं।

आपदा ग्रस्त क्षेत्रों का मुआयना करने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि भारी नुकसान हुआ है। जल्द से जल्द बंद पड़े रास्तों को खोलने का काम जारी है जरूरत पड़ी तो सेना की भी मदद ली जाएगी।

देहरादून के पास सरखेत में बादल फटने से क्षेत्र को काफी नुकसान पहुंचा है तेज पानी के साथ आए मलबे से घरों में मलबा घुस गया उन क्षेत्रों में रहने वाले स्थानीय लोगों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया गया है।

एसडीआरएफ टीम  रेस्क्यू में जुटी है हालांकि किसी व्यक्ति के मलबे में दबे होने की सूचना तो नहीं है, लेकिन घरों को बड़ा नुकसान पहुंचा है। भारी बारिश के चलते नदियों का जलस्तर भी बढ़ा दी मौके पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी तो पहुंचे थे। 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार