सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

CBSE आज जारी करेगा परिणाम, स्टूडेंट्स कर रहे बेसब्री से इंतज़ार

स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cbseresults.nic.in या cbse.gov.in पर चेक कर सकेंगे. CBSE ने अपने ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है.

Shivam Mrinal
  • Jul 30 2021 1:40PM

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने घोषणा करते हुए कहा कि आज 2 बजे कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा 2021 का परिणाम जारी करेगा. बता दें, छात्र लंबे समय से CBSE 12वीं बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट जारी होने का इंतजार कर रहे थे. स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cbseresults.nic.in या cbse.gov.in पर चेक कर सकेंगे. CBSE ने अपने ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है.

बता दें CBSE ने 12वीं के परिणाम 30:30:40 फार्मूला से तैयार किया है. जिसमे 30 प्रतिशत 10वीं क्लास  के 5 में से  बेस्ट 3 विष्य  के नंबर लिए गए है. 11वीं क्लास के भी 3 बेस्ट मार्क्स लिए गए है. वहीँ 12वीं क्लास के इंटरनल एग्जाम को 40 प्रतिशत वेटेज दिया गया है, जिसमे छात्रों के यूनिट टेस्ट , टर्म और प्रैक्टिकल एग्जाम के मार्क्स लिए जाएंगे. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने पिछले  साल 10वीं और 12वीं की मेरिट लिस्ट घोषित नहीं कर रहा है.

मार्च 2020 में आई कोरोना  महामारी के कारण अनिश्चित स्थिति के देखकर 2020 में कोई मेरिट लिस्ट जारी नहीं की गई थी. महामारी  चलते बोर्ड ने परीक्षाएं कैंसिल करके परिणामों की घोषणा की थी. इस साल भी महामारी के कारण cbse मेरिट लिस्ट घोषित नहीं करेगा.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार