सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

टल सकती है सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाएं, कोरोना के विरुद्ध एक्शन में मोदी सरकार

प्रधानमंत्री मोदी ने की शिक्षा मंत्री के साथ बैठक , कोरोना के बढ़ते विषयों पर चर्चा , सीबीएसई की बोर्ड परीक्षा टालने पर फैसले की उम्मीद ।

Ayush Mishra
  • Apr 14 2021 1:35PM

देश में कोरोना लगातार  पैर पसार रहा है,  इसी के मद्देनजर मोदी सरकार भी एक्शन में है ।  प्रधानमंत्री मोदी की राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कोरोना रोकथाम के एक्शन  पर मीटिंग लगातार जारी है । आज बुधवार को केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशांक के साथ प्रधानमंत्री मोदी ने ऑनलाइन मीटिंग की , जिसमें शिक्षा मंत्री से सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाओं को टालने के विषय में भी चर्चा हुई मीटिंग में शिक्षा विभाग के आला अधिकारी सहित शिक्षा मंत्री मौजूद रहे । 

4 मई से होनी है बोर्ड परीक्षाएं - सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 4 मई से होनी है बोर्ड की तरफ से शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है ,  जिसमें एग्जाम दो शिफ्ट में कराया जाएगा लेकिन अब लगातार कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से बोर्ड एग्जाम को टाले जा सकते हैं ।  आपको बता दें,  ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन ने 10वीं और 12वीं के बोर्ड परीक्षा को टालने की मांग सरकार से की है और सोशल मीडिया पर #cancelBoardExam2021 ट्रेंड भी चलाया । 

लगातार बेकाबू हो रहे हालात - देश में कोरोना की वजह से लगातार मृतकों की संख्या बढ़ती जा रही है । कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र ,दिल्ली, उत्तर प्रदेसश मध्य प्रदेश शामिल है ,  ऐसी स्थिति में परीक्षा करवाना किसी चुनौती से कम नहीं है।  हालांकि महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में बोर्ड परीक्षाएं  टाली जा चुकी है,  ऐसे में अनुमान यही है कि लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार बोर्ड परीक्षाएं डालने पर फैसला ले सकता है ।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार