सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

मणिपुर हथियार लूट मामले में CBI ने लिया एक्शन... 7 आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल

बीते साल 3 अगस्त को बड़ी संख्या में हथियारबंद बदमाशों ने बिष्णुपुर के नारानसीना में आईआरबी के मुख्यालय के दो कमरे से लगभग 300 हथियार, लगभग 19,800 गोला-बारूद और लगभग 800 प्रकार के युद्ध सामग्री और अन्य सामान कि लूट की थी.

Shraddha Mishra
  • Mar 3 2024 4:52PM

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने मणिपुर में हुई जातिय हिंसा में द्वितीय भारतीय रिजर्व बटालियन (IRB) से हथियार और गोला-बारूद की लूट के मामले में सात आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है. सीबीआई ने गुवाहाटी में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत के समक्ष यह आरोप पत्र दायर किया है. वहीं इस मामले में अन्य पहलुओं की भी जांच की जा रही है. 

जानकारी के लिए बता दें कि सीबीआई ने 24 अगस्त, 2023 को मामला दर्ज किया था और बिष्णुपुर जिले के मोइरंग पुलिस स्टेशन में दर्ज एक एफआईआर की जांच अपने हाथ में ले ली थी. 

जानें पूरी घटना 

बता दें कि बीते साल 3 अगस्त को बड़ी संख्या में हथियारबंद बदमाशों ने बिष्णुपुर के नारानसीना में आईआरबी के मुख्यालय के दो कमरे से लगभग 300 हथियार, लगभग 19,800 गोला-बारूद और लगभग 800 प्रकार के युद्ध सामग्री और अन्य सामान कि लूट की थी. इसके साथ ही अधिकारियों के अनुसार बदमाशों ने अगल-अलग कैलिबर की लगभग 9,000 गोलियां, 195 सेल्फ-लोडिंग राइफल, एक AK सीरीज असॉल्ट राइफल, तीन 'घातक' राइफलें, पांच एमपी-5 बंदूकें, और 124 हैंड ग्रेनेड जैसी अन्य चीजों की भी लूट की थी. 

CBI ने दर्ज किया था मामला 

बता दें कि मामले की शुरुआती जांच बिष्णुपुर के मोइरंग थाना पुलिस द्वारा की गई थी. जिसके बाद 24 अगस्त, 2023 को सीबीआई ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. इस मामले में अभी भी जांच की जा रही है. वहीं एजेंसी सभी आरोपियों की पहचान करने और उन पर मुकदमा चलाने की कोशिश कर रही है.  

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार