सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

हर कोई दुत्कार रहा चीन में बने सामानों को..सीमा पर सेना, देश मे देशभक्त

कैट ने भी शुरू की चाइनीस उत्पादकों के बहिष्कार की ऑनलाइन मुहिम

Sudarshan News
  • Jun 21 2020 4:40PM
भारत में 2020 में बहुत से बदलाव देखने को मिल रहे हैं ।जिसमें एक बड़ा बदलाव भारत और चीन के रिश्ते में भी दिखाई दे रहा है भारत ने चीनी उत्पादों के बहिष्कार की एक नई मुहिम शुरू की है और इस मुद्दे पर राष्ट्रीय की राय जानने के लिए कैट ने देश के नागरिकों के साथ पिछली रात से एक राष्ट्रीय ऑनलाइन सर्वेक्षण की शुरुआत कर दी है। जिस सर्वेक्षण में यह चीनी उत्पादकों के बहिष्कार पर सभी नागरिकों व्यापारियों की राय मांग रहे हैं।
कैन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेड (कैट)  द्वारा 10 जून ,2020 से चीनी उत्पादकों को बहिष्कार से जुड़े अपने अभियान 'भारतीय समाज हमारा अभियान' की शुरुआत कर दी है जिसमें देश के कोनो -कोनो से व्यापारियों और लोगों का पूरा समर्थन मिल रहा है यह सर्वेक्षण 26 जून तक चलाया जाएगा।
राष्ट्रीय अध्यक्ष बीसी भर्तियां और राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने आज बोला कि पूरे भारत में सरकार और सेनाओं के साथ हमें एकजुट होने की प्रतिबद्धता के साथ-साथ चीन के प्रति भी राष्ट्रीय का मिजाज साफ  तौर पर दिखाई दे रहा है ।बीते 4 दिनों के अंदर भारत में अलग-अलग जगह के व्यापारियों ने अलग-अलग शहरों में विरोध प्रदर्शन किए जाने से भारत के लोगों की भावनाओं और गुस्से को साफ तौर पर देखा जा सकता है।
राष्ट्रीय महामंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा बताया गया है कि इस ऑनलाइन सर्वेक्षण फॉर्म मैं 9 प्रश्न के द्वारा नागरिकों की सहमति जानी जाएगी इन 9  प्रश्नों में पूछा गया है की क्या आप सहमत हैं कि भारतीय सेना के खिलाफ चीन की आक्रमक का गलत है??

क्या आप लद्दाख में हाल ही में 20 बहादुर सैनिकों की मौत के बाद दर्द महसूस करते हैं???
क्या आप सहमत हैं कि अब हमें चीनी को सबक सिखाना चाहिए???
क्या आप भारतीय सेना के साथ खड़े है?
क्या आप चीनी सामान का बहिष्कार करने के लिए सहमत हैं?
क्या आप चीनी सामानों को न खरीदें अबे नहीं बेचने का संकल्प ले रहे हैं?
क्या आप इस बात से सहमत हैं कि फिल्म स्टार ऑफ क्रिकेट स्टार्स को चीनी ब्रांच का विज्ञापन बंद कर देना चाहिए??क्या आप इस बात से सहमत हैं कि भारत को चीनी कंपनियों को दिए गए सभी अनुबंधन रद्द करने चाहिए,?
क्या आप सहमत हैं कि चीनी कंपनियों से कहा जाए कि वह भारतीय स्टार्टअप में अपना निवेश वापस ले ।

बताया जा रहा है कि ऑनलाइन सर्वेक्षण के शुरू होने के 14 घंटों के भीतर ही भारी संख्या में लोगों की राय मिल रही है और सर्वेक्षण बहुत ही अच्छी तरीके से चल रहा है इस परिणाम को देखते हुए स्पष्ट हो रहा है कि लद्दाख में 20 भारतीय सैनिकों की बहादुरी ने लोगों को बहुत गहराई तक छुआ है और देश को चीन के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने के लिए प्रेरित कर दिया है।

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार