सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

बाजार बंद कर सरकार लोगों की रोजी-रोटी पर लात मार रही है-आदेश गुप्ता

बाजार बंद कर सरकार लोगों की रोजी-रोटी पर लात मार रही है-आदेश गुप्ता नई दिल्ली, 6 जुलाई। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता ने कोरोना नियमों के पालन न होने के नाम पर दिल्ली के बाजारों को बंद करने की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि क्या यह सरकार की जिम्मेदारी नहीं बनती कि वह इन बाजारों की व्यवस्था को सुचारु बनाने का काम करें।

Sumit bhojgi
  • Jul 6 2021 8:21PM
बाजार बंद कर सरकार लोगों की रोजी-रोटी पर लात मार रही है-आदेश गुप्ता नई दिल्ली, 6 जुलाई। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता ने कोरोना नियमों के पालन न होने के नाम पर दिल्ली के बाजारों को बंद करने की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि क्या यह सरकार की जिम्मेदारी नहीं बनती कि वह इन बाजारों की व्यवस्था को सुचारु बनाने का काम करें। श्री आदेश गुप्ता ने कहा कि पहले कोरोना के खतरे को देखते हुए बाजार लंबे समय तक बंद रहे और अब राहत देते हुए बाजार खोले गए तो नियमों का हवाला देकर लाजपत नगर, लक्ष्मी नगर, सरोजनी नगर, सदर बाजार इत्यादि का एक हिस्सा बंद कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि इन सभी बाजारों में पटरी बाजार भी लगते हैं जिस कारण इनमें भीड़ बढ़ जाती है। प्रशासन भी इस बात को वर्षों से जानता है तो जिम्मेदार अधिकारी वर्ग इसका समाधान करने की बजाय अंतिम तरीका बंद करने का ही लागू क्यों करते हैं। श्री गुप्ता ने दिल्ली आपदा प्रबंधन समिति को पहले इन बाजारों की व्यवस्था को बेहतर बनाने का प्रयास करना चाहिए था, या फिर लगने वाले पटरी बाजार और दुकानदारों को पास में खाली स्थान या पार्कों में पटरी लगाने की व्यवस्था देनी चाहिए थी। उसके बाद भी अगर नियमों का पालन न हो तो कड़ी कार्रवाई की जा सकती है लेकिन बिना सोचे बाजार बंद कर देना कहां का न्याय है। श्री आदेश गुप्ता ने कहा कि यह देखना मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल की जिम्मेदारी है कि उनका प्रशासन सही काम कर रहा है या नहीं, लेकिन उन्हें दिल्ली वालों के लिए फुर्सत कहां है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार को चाहिए कि वे बाजार बंद करने का फैसला लेने के बजाय बाजार में नियमों का पालन हो, इसे देखें और वहां भीड़ न हो इसके लिए पटरी वालों को उचित दूरी बनाने को कहे। नियमों का पालन हो, इसके लिए सरकार को व्यवस्था करनी चाहिए न कि लोगों के रोजी-रोटी पर लात मारने का काम करना चाहिए।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार