सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

उपचुनाव परिणाम 2022: 5 राज्यों में सियासी घमासान... मोकामा, गोला, लखीमपुर, मुनुगोडे में गिनती समाप्त... पढ़े लेटेस्ट अपडेट

गोपालगंज में बीजेपी की कुसुम देवी ने चुनाव जीत लिया है. 24वे राउंड में बीजेपी प्रत्याशी 2183 वोट से आगे रहीं थी. RJD प्रत्याशी मोहन प्रसाद गुप्ता को 67870 वोट मिले है. जबकि हांलाकि प्रत्याशी कुसुम देवी ने 70053 वोट हासिल किए है.

Gunjan Kapoor
  • Nov 6 2022 4:23PM

देश के राज्यों की सीटों पर उपचुनाव सूबह से जारी है. वहीं अब उपचुनाव के परिणाम आने शुरू हो गए है. मोकामा में RJD तो गोपालगंज और गोला गोकर्णनाथ सीट पर BJP ने जीत दर्ज कर ली है. वहीं अंधेरी ईस्ट पर उद्धव कैंप की ऋतुजा लटके तो मुनुगोड़े में TRS आगे चल रही है. बता दें कि गोपालगंज-मोकामा उपचुनाव की काउंटिंग अब खत्म हो गई है.

गोपालगंज में BJP की कुसुम देवी

गोपालगंज में बीजेपी की कुसुम देवी ने चुनाव जीत लिया है. वहीं दोनों पार्टीयों ने अपनी सीटें बचा ली है. बता दें कि 24वे राउंड में बीजेपी प्रत्याशी 2183 वोट से आगे रहीं थी. RJD प्रत्याशी मोहन प्रसाद गुप्ता को 67870 वोट मिले है. जबकि हांलाकि प्रत्याशी कुसुम देवी ने 70053 वोट हासिल किए है.

मोकामा में RJD की नीलम देवी

वहीं मोकामा में RJD की नीलम देवी चुनाव जीत गई है. नीलम देवी प्रत्येक राउंड में बीजेपी प्रत्याशी सोनम देवी पर बढ़ोतरी बना कर रखी थी. मोकामा में RJD की जीत के बाद कार्यकर्ताओं में जोश और उत्साह नजर आने लगी है. वहीं एक ओर जहां पटाखे छोड़े जा रहे हैं तो वहीं लड्डू भी बांटे जा रहे हैं.

महाराष्ट्र में शिवसेना की ऋतुजा लटके

साथ ही महाराष्ट्र में ऋतुजा लटके ने जीत हासिल कर ली है. जिसके बाद ठाकरे गुट में जश्न देखने को मिल रहा है. बता दें कि ऋतुजा लटके को 11वें दौर में 42343 वोट मिले थे जबकि 8379 वोटों के साथ नोटा दूसरे नंबर पर था.

मुनुगोडे सीट पर TRS की जीत

वहीं अब मुनुगोडे सीट पर गिनती समाप्त हो चुकी है. 67,363 वोटों से TRS पहले लंबर पर है. वहीं BJP 62,923 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर है साथ ही 17,627 वोटों के साथ कांग्रेस चौथे नंबर पर है. वहीं 10वें राऊंड में टीआरएस को 4,440 वोट मिले है.

लखनऊ में जश्न की तैयारी

यूपी के लखीमपुर खीरी जिले की गोला गोकर्णनाथ सीट पर बीजेपी के अमन गिरी की जीत के बाद पार्टी में जश्न का माहौल बना हुआ है. लखनऊ में बीजेपी के सगंठन महामंत्री धर्मपाल सिंह पार्टी के दफ्तर पहुंचे. कुछ देर में बीजेपी ऑफिस में जीत का जश्न मनाया जाएगा.

ओडिशा में बीजेपी 6214 वोटों से आगे

ओडिशा की धामनगर सीट पर उपचुनाव के नतीजों बताने लगे है कि 12वें राउंड की गिनती खत्म हो गई है. बीजेपी कुल 6214 वोटों से आगे है. पार्टी कार्यालय में जश्न की तैयारियां पूरी हो चुकी है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार