सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

बुर्काधारी महिला मेट्रो में चिल्लाई ‘अल्लाह-हू-अकबर’...फ्रांसीसी पुलिस ने मारी गोली

फ्रांस की राजधानी पेरिस से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है

Sumant Kashyap
  • Nov 1 2023 1:38PM

फ्रांस की राजधानी पेरिस से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, बीते मंगलवार मेट्रो में सवारी कर रही एक बुर्काधारी महिला ने खुद को बम से उड़ाने की धमकी दी और वहीं जोर-जोर से ‘अल्लाह-हू-अकबर’ के नारे लगाने लगी. बताया जा रहा है कि पुलिस ने बुर्काधारी महिला को काबू करने के लिए उसपर गोली चलाई. गोली लगने के बाद महिला गंभीर रूप से घायल हो गई.  

जानकारी के अनुसार, कट्टरपंथी बुर्काधारी महिला ने पेरिस के उपनगरीय क्षेत्र में मेट्रो से यात्रा करते समय सभी यात्रियों के सामने ‘अल्लाह-हू-अकबर’ के नारे लगाए थे. बता दें कि बुर्काधारी महिला ने पूरी मेट्रो को ही बम से उड़ाने की धमकी दी थी. उसकी इन बातों से घबराए यात्रियों में से किसी एक ने इस संबंध में पुलिस को सूचना दे दी. जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने पहले मेट्रो स्टेशन को खाली कराया और उसके बाद महिला को पकड़ने के लिए उसे बिब्लियोथेक फ्रेंकोइस मिटर्रैंड स्टेशन पर गोली मारी.

वहीं. फ्रांसीसी सुरक्षा अधिकारिकों ने बताया कि महिला ने पुलिस के निर्देशों को मानने से इनकार कर दिया था और खुद को बम से उड़ाने की धमकी दिए जा रही थी. उन्होंने आगे कहा कि पुलिस ने उसे रोकने के लिए ही उसपर गोली चलाई, जो उसके पेट में लगी. वहीं, एक रिपोर्ट के अनुसार, पेट में गोली लगने के बाद उसकी हालत गंभीर लेकिन स्थिर बताई जा रही है.

चश्मदीदों का कहना है कि महिला के पास से कोई विस्फोटक या अन्य हथियार नहीं मिला. अब पुलिस इस बात की भी जांच करेगी कि क्या महिला को गोली मारे बगैर गिरफ्तार किया जा सकता था? जानकारी के लिए बता दें कि यह घटना ऐसे समय में हुई है जब फ्रांस को 13 अक्टूबर के बाद से सुरक्षा अलर्ट के उच्चतम संभावित स्तर पर रखा गया है. उस समय मोहम्मद मोगुचकोव नाम के आतंकी ने डोमिनिक बर्नार्ड नाम के शिक्षक की हत्या कर दी थी.  

बता दें कि इस घटना से फ्रांस में सुरक्षा चिंताएं बढ़ गई हैं. फ्रासीसी पुलिस ने कहा है कि वह इस घटना के पीछे के कारणों की जांच कर रही है. इस घटना से फ्रांस में आतंकवाद के खतरे की भी याद दिला दी है. फ्रांस में अतीत में कई आतंकवादी हमले हुए हैं.












 


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार